Breaking News

उत्तरकाशी: मजदूरों के परिजनों को सुरंग के बिल्कुल पास बुलाया गया     |   कुश्ती संघ के चुनाव पर लगी रोक हटी, सुप्रीम कोर्ट ने HC का आदेश पलटा     |   संजय सिंह की जमानत अर्जी पर अब 6 दिसंबर को सुनवाई     |   सुंरग में खुदाई का काम पूरा, 41 मजदूरों के पास पहुंच गई NDRF टीम, अब निकाले जाएंगे मजदूर     |   मुंबई: अग्नीवीर की ट्रेनिंग ले रही युवती ने नेवी हॉस्टल में किया सुसाइड     |  

दिल्ली AQI आई में 100 अंकों की कमी, हवा की गुणवत्ता अब भी 'बहुत खराब'

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली में शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो मौसम के औसत से एक डिग्री ज्यादा है। मौसम विभाग के मुताबिक दिन के दौरान आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा और अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। सुबह 8.30 बजे आर्द्रता 98 फीसदी रही।

इस बीच हवा की गति में वृद्धि और हवा की दिशा में बदलाव के कारण दिल्ली की वायु गुणवत्ता में रात भर में कुछ सुधार हुआ है, लेकिन मॉनिटरिंग एजेंसी के मुताबिक ये अभी भी "बहुत खराब" श्रेणी में है। शहर का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) शनिवार सुबह नौ बजे 339 था, जो कि शुक्रवार शाम चार बजे 405 था। हर दिन शाम चार बजे दर्ज किया जाने वाला 24 घंटे का औसत एक्यूआई गुरुवार को 419 था। 

पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण धीरे-धीरे कम हो रहा है और आने वाले दिनों में हवा की गुणवत्ता में और सुधार होना चाहिए। "कल से, हवा का प्रवाह बढ़ गया है जिसके परिणामस्वरूप AQI में 100 अंकों की कमी आई है। कल, AQI लगभग 437 था और आज सुबह 10 बजे तक यह 335 है। मुझे लगता है कि प्रदूषण धीरे-धीरे कम हो रहा है और कमी के सकारात्मक संकेत दिखाई दे रहे हैं गोपाल राय ने कहा, "आने वाले दिनों में प्रदूषण कम हो जाएगा।"