Breaking News

J-K: राजौरी में सेना ने नाकाम की आतंकी हमले की साजिश, मुठभेड़ जारी     |   बांसुरी स्वराज की लोकसभा जीत को सोमनाथ भारती की चुनौती पर दिल्ली हाई कोर्ट आज करेगा सुनवाई     |   उत्तराखंड: केदारनाथ घाटी में भारी बारिश, रोड पर गिरे पेड़, हाईवे क्षतिग्रस्त     |   कांवड़ मार्ग पर दुकानों पर नेमप्लेट लगाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई     |   आज से सुप्रीम कोर्ट में NEET-UG पेपर लीक मामले में फिर शुरू होगी सुनवाई     |  

तिलक वर्मा ने खेली अपने टी20 करियर की सर्वश्रेष्‍ठ पारी, तोड़ा रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा बल्‍लेबाज तिलक वर्मा ने शुक्रवार को चीन के हांगझोऊ में चल रहे एशियन गेम्‍स 2023 में बांग्‍लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में विजयी पारी खेली। इस पारी के साथ तिलक वर्मा ने अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज करा लिया है। तिलक वर्मा ने बांग्‍लादेश के खिलाफ केवल 26 गेंदों में दो चौके और छह छक्‍के की मदद से नाबाद 55 रन बनाए। उनका स्‍ट्राइक रेट 211.53 का रहा। तिलक वर्मा के टी20 इंटरनेशनल करियर का यह सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर रहा।

20 साल के तिलक वर्मा ने शुक्रवार को अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का दूसरा अर्धशतक जमाया। तिलक वर्मा 20 साल या कम उम्र में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्‍यादा अर्धशतक जमाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं। तिलक वर्मा ने रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्‍होंने 20 या कम उम्र में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक अर्धशतक जमाया था। तिलक वर्मा की धुआंधार पारी की बदौलत भारतीय टीम ने शुक्रवार को बांग्‍लादेश को सेमीफाइनल मैच में 64 गेंदें शेष रहते 9 विकेट से मात दी।