Breaking News

J-K: राजौरी में सेना ने नाकाम की आतंकी हमले की साजिश, मुठभेड़ जारी     |   बांसुरी स्वराज की लोकसभा जीत को सोमनाथ भारती की चुनौती पर दिल्ली हाई कोर्ट आज करेगा सुनवाई     |   उत्तराखंड: केदारनाथ घाटी में भारी बारिश, रोड पर गिरे पेड़, हाईवे क्षतिग्रस्त     |   कांवड़ मार्ग पर दुकानों पर नेमप्लेट लगाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई     |   आज से सुप्रीम कोर्ट में NEET-UG पेपर लीक मामले में फिर शुरू होगी सुनवाई     |  

Asia Cup 2023 पर मंडराया कोरोना का खतरा, 2 खिलाड़ी निकले पॉजिटिव!

Asia Cup 2023: पाकिस्‍तान की मेजबानी में खेले जाने वाले एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की शुरुआत 30 अगस्त से होगी और 17 सितंबर को फाइनल खेला जाएगा. भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का बहुचर्चित मैच श्रीलंका में होगा. वहीं, टूर्नामेंट का पहला मैच को 30 अगस्त को मुल्तान में पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है. एशिया कप 2023 पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है.

Asia Cup 2023 पर मंडराया कोरोना का खतरा
एशिया कप के शुरू होने से 5 दिन पहले श्रीलंकाई खेमे से एक बड़ी खबर सामने निकलकर आई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्रीलंका के दो खिलाड़ियों को कोविड पॉजिटिव पाया गया है. ये खिलाड़ी सलामी बल्लेबाज अविष्का फर्नांडों (Avishka Fernando) और टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल परेरा (Kusal Perera) हैं. दोनों खिलाड़ियों का रैंडेम कोरोना टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

पहले भी दोनों खिलाड़ी पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव
अविष्का फर्नांडों (Avishka Fernando) इससे पहले पिछले साल श्रीलंका और जिम्बाब्वे की वनडे सीरीज से पहले कोविड पॉजिटिव पाए थे. तब बूस्टर डोज लेने के बावजूद भी वह संक्रमित हो गए थे. वहीं, कुसल परेरा (Kusal Perera) भी दूसरी बार कोरोना की चपेट में आए हैं. कुसल परेरा (Kusal Perera) 2 साल पहले अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से पहले कोविड पॉजिटिव हो गए थे.

श्रीलंका ने अभी तक नहीं किया टीम का ऐलान
श्रीलंका ने एशिया कप 2023 के लिए अभी तक अपनी टीम का ऐलान नहीं किया है. वहीं, भारत, पाकिस्तान, नेपाल और बांग्लादेश की टीमें अपने स्क्वॉड का ऐलान कर चुके हैं. ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल (Hybrid Model) पर खेला जाएगा. एशिया कप के 4 मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे और बाकी मैच श्रीलंका में होंगे. एशिया कप 2023 में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और नेपाल की टीमें उतर रही हैं.