Breaking News

दमदम और कोलकाता लोकसभा क्षेत्र में आज दो पदयात्राएं करेंगी ममता बनर्जी     |   दिल्ली HC ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येन्द्र जैन की डिफॉल्ट जमानत याचिका पर ED को भेजा नोटिस     |   अरविंद केजरीवाल को SC से झटका, अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार     |   घाटकोपर होर्डिंग मामला: SIT ने मुंबई GRP रेलवे के ACP को भेजा समन, मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया     |   कोलकाता में आज शाम रोड शो करेंगे पीएम मोदी     |  

Mumbai: घाटकोपर होर्डिंग हादसे में 14 लोगों की मौत, 18 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मुंबई के घाटकोपर इलाके में होर्डिंग गिरने के मामले में मौत का आंकड़ा बढ़ गया है। हादसे में अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 74 घायल हैं। अधिकारियों ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी। पिछले कई घंटों से एनडीआरएफ समेत कई एजेंसियां रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी हैं।

एनडीआरएफ के एक अधिकारी ने कहा, "अभी एनडीआरएफ की दो टीम हैं, टोटल 53 के आस-पास हम लोग हैं जो लगातार पिछले 18 घंटे से इस ऑपरेशन को कंटिन्यू कर रहे हैं।" सोमवार को मुंबई में धूल भरी आंधी और बेमौसम तेज बारिश के दौरान घाटकोपर इलाके में एक पेट्रोल पंप पर 100 फुट लंबा अवैध बिलबोर्ड गिर गया।

बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारियों के अनुसार, मंगलवार सुबह छेदा नगर के पेट्रोल पंप पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बीएमसी के एक अधिकारी ने कहा कि घायलों में से 31 लोगों को राजावाड़ी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 35 का इलाज चल रहा है, जबकि उनमें से एक की हालत गंभीर है।

उन्होंने कहा कि आठ घायलों का तीन निजी और नगर निगम संचालित अस्पतालों में इलाज चल रहा है। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने देर शाम घटनास्थल का दौरा किया और मुंबई शहर में सभी होर्डिंग्स के स्ट्रक्चरल ऑडिट का आदेश दिया। उन्होंने होर्डिंग हादसे में मृतकों के परिजनों को पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का भी ऐलान किया।