Breaking News

IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 180 रनों का टारगेट     |   'INDIA ब्लॉक को वोट देना या फिर NDA को', पूर्णिया में बोले तेजस्वी, पप्पू यादव भी हैं उम्मीदवार     |   भाजपा का प्रतिनिधिमंडल आज मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात करेगा     |   अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से झटका, वीडियो कॉल पर डॉक्टर से परामर्श की नहीं मिली इजाजत     |   AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद संसदीय क्षेत्र के लिए नामांकन दाखिल किया     |  

UAE की वो महिला नेता जो देखती है दुनियादारी, पीएम से हुई बड़ी डील

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी UAE के दौरे पर हैं. उन्होंने मंगलवार को अबू धाबी में संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रपति शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान से मुलाकात की. इस मुलाकात में व्यापार को लेकर कई समझोते किए गए. इस मुलाकात में बंदरगाहों के विकास, बिजली व्यापार, UPI, क्रेडिट और डेबिट जैसे डिजिटल पेमेंट प्लेटफार्मों के इंटरलिंकिंग के समझौते पर साइन किए गए.

रीम इब्राहिम अल हशमी UAE की मिनिस्ट्री ऑफ इंटरनेशनल कोऑपरेशन की हेड हैं. उन्होंने अमेरिका के टफ्ट्स विश्वविद्यालय (Tufts University) से इंटरनेशनल रिलेशन्स और फ्रेंच में BA किया है. इसके बाद हार्वर्ड यूनिवर्सिटी (Harvard University) से मास्टर कर सिंघुआ यूनिवर्सिटी (Tsinghua University) से अपनी Phd पूरी की. हाशमी ने अपने करियर की शुरुआत अमेरिका में UAE एंबेसी की डिप्टी चीफ के तौर पर की थी. इसके बाद साल 2008 में उनको UAE की केबिनेट में मंत्री पद दिया गया. 2016 से वे UAE की मिनिस्ट्री ऑफ इंटरनेशनल कोऑपरेशन हेड हैं.