Breaking News

दिल्ली में बन रहे केदारनाथ मंदिर का उत्तराखंड में विरोध शुरू, चमोली में नारेबाजी     |   मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर ट्रैक्टर और बस में टक्कर, 4 लोगों की मौत     |   ग्रेटर नोएडा में पिकअप से टकराई गाड़ी, 3 की मौत नौ घायल     |   जम्मू के डोडा हाईवे पर सुरक्षाबलों ने बढ़ाई सुरक्षा     |   वर्ली हिट एंड रन मामला: मिहिर शाह को आज कोर्ट में पेश करेगी पुलिस     |  

भारत के हाथों मिली करारी शिकस्‍त के बाद अफगानिस्तान के कप्‍तान ने क्या कहा

अफगानिस्‍तान को बुधवार को भारत के हाथों वर्ल्‍ड कप 2023 के 9वें मैच में शर्मनाक शिकस्‍त झेलनी पड़ी। टीम इंडिया ने 90 गेंदें शेष रहते 8 विकेट से अफगानिस्‍तान को धूल चटाई। दिल्‍ली के अरुण जेटली स्‍टेडियम में खेले गए मुकाबले में अफगानिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 272 रन बनाए। जवाब में भारत ने 35 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया। अफगानिस्‍तान के कप्‍तान हाशमतुल्‍लाह शाहिदी ने मैच के बाद अपनी टीम की बड़ी गलती का खुलासा किया।

शाहिदी ने कहा कि हमारे दिमाग में था कि भारतीय टीम का बल्‍लेबाजी क्रम लंबा और मजबूत है। हम 300 रन का आंकड़ा पार करना चाहते थे, लेकि दुर्भाग्‍यवश कई विकेट गंवा दिए। पिच अच्‍छी थी। हम ज्‍यादा रन बनाकर विरोधी टीम पर दबाव बनाना चाहते थे। नियमित अंतराल में विकेट गंवाने के कारण हम ज्‍यादा रन नहीं बना सके। तीन विकेट गंवाने के बाद मैंने अजमतुल्‍लाह से कहा कि डॉट बॉल पर ध्‍यान नहीं दे क्‍योंकि बाद में हम बड़े शॉट खेलकर इसकी भरपाई कर लेंगे। हमारा लक्ष्‍य साझेदारी करना था। अब हमारे पास सात मैच बचे हैं, जिस पर पूरा ध्‍यान लगाएंगे। उम्‍मीद है कि हम अपनी गलतियों से सबक लेकर इस पर काम करेंगे।