Breaking News

'दुकानदारों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं'- कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट     |   कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद: यूपी और उत्तराखंड सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस     |   'UP की तरह दिल्ली के विक्रेताओं को भी नेमप्लेट लगाना चाहिए'- VHP ने LG को लिखा पत्र     |   J-K: राजौरी में सेना ने नाकाम की आतंकी हमले की साजिश, मुठभेड़ जारी     |   बांसुरी स्वराज की लोकसभा जीत को सोमनाथ भारती की चुनौती पर दिल्ली हाई कोर्ट आज करेगा सुनवाई     |  

वर्ल्ड कप में आज इंग्लैंड और नीदरलैंड के बीच मुकाबला, जानें रिकार्ड और पिच रिपोर्ट

आज वनडे वर्ल्ड कप में नीदरलैंड और इंग्लैंड के बीच मैच खेला जाएगा। मुकाबला पुणे के MCA स्टेडियम में दोपहर 2 बजे से होगा।

दोनों टीमों के बीच टॉप-8 की लड़ाई होगी। इंग्लैंड वर्ल्ड कप से बाहर हो चुका है और पॉइंट्स टेबल में आखिरी नंबर पर है। वहीं, नीदरलैंड के 2 जीत के साथ 4 पॉइंट्स है। नीदरलैंड के पास सेमीफाइनल का चांस है, लेकिन उसे हर मुकाबला बड़े अंतर से जीतना होगा।

इंग्लैंड के लिए वर्ल्ड कप से बाहर होने के बावजूद टॉप-8 में जगह बनाने की चुनौती होगी। चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में क्वालिफाई करने के लिए 8 टीमें भारत में जारी वनडे वर्ल्ड कप के पॉइंट्स टेबल से ही क्वालिफाई करेंगी।

वनडे क्रिकेट में नीदरलैंड अब तक इंग्लैंड के खिलाफ नहीं जीत पाया है। अब तक खेले 6 मैचों में सभी मुकाबले इंग्लैंड ने जीते है। वहीं, दोनों टीमें वनडे वर्ल्ड कप में साल 1996, 2003 और 2011 में आपस में भिड़ी है। इसमें भी इंग्लैंड ही जीता है।

पुणे के मैदान की पीच काली मिट्टी से तैयार की जाती हैं और अब तक इस स्टेडियम में कुल 9 वनडे मैच हो चुके हैं। यह बल्लेबाजी के लिए अनुकूल विकेट है। इस मैदान पर 356 रन का स्कोर हाईएस्ट है।