Breaking News

J-K: राजौरी में सेना ने नाकाम की आतंकी हमले की साजिश, मुठभेड़ जारी     |   बांसुरी स्वराज की लोकसभा जीत को सोमनाथ भारती की चुनौती पर दिल्ली हाई कोर्ट आज करेगा सुनवाई     |   उत्तराखंड: केदारनाथ घाटी में भारी बारिश, रोड पर गिरे पेड़, हाईवे क्षतिग्रस्त     |   कांवड़ मार्ग पर दुकानों पर नेमप्लेट लगाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई     |   आज से सुप्रीम कोर्ट में NEET-UG पेपर लीक मामले में फिर शुरू होगी सुनवाई     |  

World Cup 2023: इंतजार खत्म... क्रिकेट के महाकुंभ के पहले मैच में आमने-सामने होंगी ये टीमें

ENG vs NZ: ICC वनडे विश्व का इंतजार खत्म हो गया है. विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही घंटे का समय बचा है. गुरूवार 5 अक्टूबर को इंग्लैंड और न्यूजीलैंड इस मेगा इवेंट के पहले मुकाबले में आमने-सामने होंगे. यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. दोनों ही टीम प्रतिभावान है और दोनों के बीच एक असाधारण मुकाबला देखने को मिल सकता है. अहमदाबाद की पिच पर वैसे तो रन जमकर बरसे हैं और विकेट भी चटकाए गए है, लेकिन बदलते मौसम के साथ पिच का मिजाज कितना बदला है, आइए जानते है इस रिपोर्ट में... 

बल्लेबाजों को आम तौर पर पिच से मदद मिलती है, हालांकि शुरुआती ओवर चुनौतीपूर्ण हो सकते हैं। जैसे-जैसे खिलाड़ी परिस्थितियों के अनुकूल ढलते हैं, पिच बल्लेबाजी के लिए स्वर्ग हो जाती है। आईसीसी विश्व कप 2023 का यह मैच दिन-रात का हैं, ऐसे में ओस कारक दूसरी पारी में बल्लेबाजी की स्थिति को बेहतर बनाने में भी योगदान देगा और कप्तान पहले गेंदबाजी करना पसंद करेंगे। पहली पारी में आमतौर पर औसत रन स्कोर 250 के आसपास होता है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में छह काली मिट्टी की पिचें और पांच लाल मिट्टी की पिचें हैं। जबकि लाल मिट्टी की पिचें काली मिट्टी की तुलना में तेज गेंदबाजों को अधिक सहायता प्रदान करती हैं, काली मिट्टी की पिचें अभी भी अच्छे उछाल के साथ गेंदबाजों के लिए अच्छी स्थिति प्रदान करती हैं। हालांकि, जैसे-जैसे खेल आगे बढ़ता है, पिच धीमी होती जाती है, जिससे यह स्पिनरों के लिए अनुकूल हो जाती है।

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच यह मुकाबला गुरूवार 5 अक्टूबर को दोपहर 3 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच का लुत्फ आप स्टार स्पोर्ट्स और हॉटस्टार पर भी उठा सकते है. 

मौसम विभाग के अनुसार, अहदाबाद में गुरुवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 22 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच जाएगा। पूरे मैच के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है और आसमान साफ रहने की संभावना है।