Breaking News

गुजरात: प्रियंका 27 अप्रैल को वलसाड तो 29 अप्रैल को राहुल पाटन में करेंगे जनसभा     |   सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन, हाईकोर्ट में याचिका पर सुनवाई में देरी की शिकायत की     |   महाराष्ट्र: भाषण देते हुए मंच पर गिरे गडकरी, यवतमाल में चुनावी सभा की घटना     |   अखिलेश यादव कल दोपहर 12 बजे कन्नौज से नामांकन करेंगे     |   बीरभूम में ममता की रैली, बोलीं- BJP को खुश करने के लिए EC ने कराया इतना लंबा चुनाव     |  

टेस्ट क्रिकेट में ओपनर के तौर पर फ्लॉप हुए स्टीव स्मिथ, बढ़ी टीम की चिंता

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ओपनर के तौर पर अपने नए रोल में फ्लॉप साबित हो रहे हैं। मैदान पर नई गेंद के सामने उनके लगातार खराब प्रदर्शन ने कई सवाल भी खड़े कर दिए हैं। स्टीव स्मिथ को पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने वाले डेविड वॉर्नर की जगह पारी शुरू करने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। स्मिथ को इस साल जनवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज मे ओपनर का रोल निभाने का मौका दिया गया था। हालांकि तब से अब तक वे लगातार बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे।

34 साल के स्मिथ ने टेस्ट क्रिकेट में ओपनर के तौर पर सिर्फ एक अर्द्धशतक बनाया है। ब्रिस्बेन में वेस्टइंडीज के खिलाफ उन्होंने नॉटआउट रहते हुए 91 रन बनाए थे। वहीं बाकी पारियों में उन्होंने 12, 11, 6, 31, 0, 11 और 9 के स्कोर बनाए हैं। स्मिथ अब तक छह टेस्ट मैचों में पारी शुरू कर चुके हैं लेकिन टीम मैनेजमेंट का ये एक्सपेरीमेंट कारगर साबित होता नहीं दिख रहा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी ओपनर स्मिथ का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। ऑस्ट्रेलियाई टीम भले ही सीरीज के दोनों टेस्ट जीतने में कामयाब रही हो लेकिन उसका बैटिंग ऑर्डर चिंता का सबब रहा है। हालांकि बैगी ग्रीन कैप के सभी फैन की चिंता जरूर बढ़ चुकी हैं क्योंकि जल्द ही उसे भारत के खिलाफ उसी के मैदानों पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम फिलहाल एक भी टेस्ट मैच नहीं खेलना है। ऐसे में भारत के खिलाफ दिसंबर में होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में खराब फॉर्म से जूझते स्मिथ जैसे ओपनर को मैदान पर उतारने का जोखिम ऑस्ट्रेलिया नहीं लेना चाहेगा।