Breaking News

'दुकानदारों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं'- कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट     |   कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद: यूपी और उत्तराखंड सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस     |   'UP की तरह दिल्ली के विक्रेताओं को भी नेमप्लेट लगाना चाहिए'- VHP ने LG को लिखा पत्र     |   J-K: राजौरी में सेना ने नाकाम की आतंकी हमले की साजिश, मुठभेड़ जारी     |   बांसुरी स्वराज की लोकसभा जीत को सोमनाथ भारती की चुनौती पर दिल्ली हाई कोर्ट आज करेगा सुनवाई     |  

वर्ल्ड कप में आज साउथ अफ्रीका vs अफगानिस्तान, देखें रिकार्ड और पिच रिपोर्ट

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 42वां मैच आज साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोपहर 2:00 बजे से खेला जाएगा।

सेमीफाइनल में क्वालिफाई कर चुकी साउथ अफ्रीका 8 मैचों में 6 जीत और 2 हार के बाद 12 पॉइंट्स लेकर पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। दूसरी तरफ अफगानिस्तान 8 मैचों में 4 जीत से 8 पॉइंट्स लेकर छठे नंबर पर है। उसे सेमीफाइनल में क्वालिफाई करने के लिए आज का मैच 438 रन के अंतर से मैच जीतना होगा। अगर टीम स्कोर डिफेंड करने उतरी तो मैच शुरू होने से पहले ही रेस से बाहर हो जाएगी।

साउथ अफ्रीका और अफगानिस्तान की टीमें वनडे में केवल एक बार भिड़ी हैं। यह मैच 2019 वर्ल्ड कप में खेला गया था। इस मैच में साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से जीत मिली थी। इसके अलावा दोनों कभी भी आमने-सामने नहीं हुईं।

अहमदाबाद की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है, लेकिन इस पर गेंदबाजों को भी मदद मिलती है। यहां बीच के ओवरों में स्पिनर्स को सपोर्ट मिलता है। इस वर्ल्ड कप का यहां चौथा मैच खेला जाएगा।

यहां अब तक हुए 29 वनडे में 15 मुकाबले पहले बैटिंग करने वाली टीमों ने जीते। 14 मैच में चेज करने वाली टीमों को जीत मिली।