Breaking News

J-K: राजौरी में सेना ने नाकाम की आतंकी हमले की साजिश, मुठभेड़ जारी     |   बांसुरी स्वराज की लोकसभा जीत को सोमनाथ भारती की चुनौती पर दिल्ली हाई कोर्ट आज करेगा सुनवाई     |   उत्तराखंड: केदारनाथ घाटी में भारी बारिश, रोड पर गिरे पेड़, हाईवे क्षतिग्रस्त     |   कांवड़ मार्ग पर दुकानों पर नेमप्लेट लगाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई     |   आज से सुप्रीम कोर्ट में NEET-UG पेपर लीक मामले में फिर शुरू होगी सुनवाई     |  

शोएब अख्तर ने पाक गेंदबाजों के लिए बोली बड़ी बात, कप्तान बाबर को दी खास सलाह

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ की तेज गेंदबाजी तिकड़ी की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि ये उन्हें वसीम अकरम-वकार यूनिस की पीढ़ी की याद दिलाता है।

उन्होंने कहा, "ये पेस बैटरी मुझे पुराने दिनों, दो डब्ल्यू के युग की याद दिलाती है। वो आश्वस्त हैं और विकेट लेने की उनकी मानसिकता समान है। मैं कहूंगा कि शाहीन अभी अपने करियर के शीर्ष पर हैं, जबकि हारिस रऊफ की मानसिकता विकेट लेने की है। मैं नसीम को अधिक विकेट लेने वाली गेंदें फेंकने की सलाह दूंगा। वो स्टॉक गेंदबाज नहीं है, मैंने टीम प्रबंधन को बता दिया है।"

'रावलपिंडी एक्सप्रेस' ने उनकी आक्रामक मानसिकता की प्रशंसा करते हुए कहा कि वो रनों को रोकने की कोशिश करने के बजाय विकेट लेने पर ध्यान केंद्रित करते हैं। हालांकि, अख्तर ने पाकिस्तानी टीम में एक और स्पिनर चुनने की सलाह दी।

उन्होंने बाबर आज़म की भी प्रशंसा करते हुए उन्हें बेहतरनी कप्तान बताया। शोएब ने कहा, "मुझे लगता है कि बाबर एक कप्तान के रूप में विकसित हुए हैं। वो दो साल पहले जिस तरह के कप्तान थे, उसकी तुलना में आज कहीं अधिक बेहतर कप्तान हैं।"

उन्होंने बाबर को कप्तानी में आक्रामक होने की सलाह देते हुए कहा कि उनका लक्ष्य ये होना चाहिए कि विरोधी टीम कभी भी 50 ओवर न खेल पाए।