Breaking News

दमदम और कोलकाता लोकसभा क्षेत्र में आज दो पदयात्राएं करेंगी ममता बनर्जी     |   दिल्ली HC ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येन्द्र जैन की डिफॉल्ट जमानत याचिका पर ED को भेजा नोटिस     |   अरविंद केजरीवाल को SC से झटका, अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार     |   घाटकोपर होर्डिंग मामला: SIT ने मुंबई GRP रेलवे के ACP को भेजा समन, मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया     |   कोलकाता में आज शाम रोड शो करेंगे पीएम मोदी     |  

IPL 2024: KKR के खिलाफ कप्तान शिखर धवन का खेलना मुश्किल, जानिए संभावित प्लेइंग 11

आईपीएल टीम पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट की वजह से कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के खिलाफ शुक्रवार को होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि टीम को उम्मीद है कि शिखर एक मई को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में वापसी कर लेंगे। शिखर धवन ने अपना अंतिम मैच सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ नौ अप्रैल को खेला था। तब से सैम करन कप्तानी की जिम्मेदारी उठा रहे हैं। 

पंजाब किंग्स की टीम बैटिंग यूनिट के तौर पर अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। वो आठ मैच में चार अंकों के साथ टेबल में नौवें नंबर पर बनी हुई है। पंजाब किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा मौजूदा आईपीएल सीजन में फ्लॉप साबित हुए हैं।

एक टीम के तौर पर पंजाब किंग्स लगातार बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम दिखी। शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा जैसे जैसे बल्लेबाजों ने टीम को अपने दम पर पटरी पर लाने की कोशिश की लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिल पाई। नतीजा ये कि हर साल की तरह इस बार भी टीम प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है।

सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, रिली रोसो और जॉनी बेयरस्टो जैसे स्टार खिलाड़ियों की नाकामी भी थमती नहीं दिख रही। पंजाब किंग्स के लिए पॉजिटिव बात सिर्फ आशुतोष और शशांक की अनकैप्ड जोड़ी की बेहतरीन पावरहिटिंग रही जिन्होंने टीम को कई बार मुश्किल हालात से उबारा है।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स: फिल साल्ट (विकेटकीपर), सुनील नरेन, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह,  मिचेल स्टार्क, वरुण चक्रवर्ती और हर्षित राणा.

पंजाब किंग्स: रिली रोशौ/जॉनी बेयरस्टो, प्रभसिमरन सिंह, सैम करन (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शशांक सिंह, आशुतोष शर्मा, हरप्रीत बरार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और कगिसो रबाडा.