Breaking News

दिल्ली में बन रहे केदारनाथ मंदिर का उत्तराखंड में विरोध शुरू, चमोली में नारेबाजी     |   मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर ट्रैक्टर और बस में टक्कर, 4 लोगों की मौत     |   ग्रेटर नोएडा में पिकअप से टकराई गाड़ी, 3 की मौत नौ घायल     |   जम्मू के डोडा हाईवे पर सुरक्षाबलों ने बढ़ाई सुरक्षा     |   वर्ली हिट एंड रन मामला: मिहिर शाह को आज कोर्ट में पेश करेगी पुलिस     |  

साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच मुकाबला आज, जानें पिच रिपोर्ट और रिकार्ड

साउथ अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच आज वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 26वां मैच खेला जाएगा। मुकाबला चेन्नई के चेपॉक मैदान पर दोपहर 2:00 बजे से शुरू होगा, जिसका टॉस दोपहर 1:30 बजे किया जाएगा।

साउथ अफ्रीका 5 मैचों में 4 जीत के बाद पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है। वहीं पाकिस्तान टीम लगातार 3 मैच हारने के बाद छठे नंबर पर है। पाकिस्तान को सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए अपने सभी मैच जीतने ही होंगे। वहीं साउथ अफ्रीका इस वक्त टूर्नामेंट की सबसे बड़ी दावेदारों में से एक नजर आ रही है।

वर्ल्ड कप में दोनों टीमों के बीच 5 मैच हुए, 3 में साउथ अफ्रीका और 2 में पाकिस्तान को जीत मिली। 1999 के बाद दोनों टीमों के बीच 2 ही मुकाबले हुए, दोनों में पाकिस्तान को जीत मिली। ये मुकाबले 2015 और 2019 में खेले गए। 2015 से पहले दोनों के बीच 3 मैच हुए, सभी साउथ अफ्रीका ने जीते। वनडे में दोनों टीमों के बीच 82 मैच हुए। 51 में साउथ अफ्रीका और 30 में पाकिस्तान को जीत मिल, जबकि एक मैच बेनतीजा भी रहा।

चेपॉक की पिच हमेशा से स्पिनर्स को मदद करते आई है, रात के समय यहां ओस होने के कारण बैटिंग भी आसान हो जाती है। पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान ने यहां पाकिस्तान के खिलाफ 282 रन चेज किए थे। ऐसे में टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना पसंद कर सकती है।