Breaking News

दिल्ली में बन रहे केदारनाथ मंदिर का उत्तराखंड में विरोध शुरू, चमोली में नारेबाजी     |   मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर ट्रैक्टर और बस में टक्कर, 4 लोगों की मौत     |   ग्रेटर नोएडा में पिकअप से टकराई गाड़ी, 3 की मौत नौ घायल     |   जम्मू के डोडा हाईवे पर सुरक्षाबलों ने बढ़ाई सुरक्षा     |   वर्ली हिट एंड रन मामला: मिहिर शाह को आज कोर्ट में पेश करेगी पुलिस     |  

IND vs WI: तिलक वर्मा ने रोहित शर्मा की बेटी को समर्पित किया अर्धशतक, इस खिलाड़ी को बताया अपना आदर्श

दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की दो विकेट से करीबी हार के बावजूद तिलक वर्मा ने टीम के खेल पर संतोष जाहिर किया। वर्मा ने पिच की सुस्त रफ्तार पर कहा कि टीम ने शुरू में 160-150 के स्कोर का लक्ष्य रखा था लेकिन भारत 10 रन से चूक गया।

युवा क्रिकेटर ने वेस्टइंडीज के निकोलस पूरन के शानदार प्रदर्शन की तारीफ की, जिनकी बैटिंग से भारत दवाब में आया। तिलक ने कहा, "पूरन की बल्लेबाजी ने हमारे गेंदबाजों पर दबाव बना दिया। हम उम्मीद कर रहे थे कि विकेट हासिल कर धीमी विकेट पर माहौल अपने पक्ष में कर लेंगे।"

भारत को वेस्टइंडीज के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण का सामना करना पड़ा। तिलक ने विपक्षी टीम की रणनीति की तारीफ करते हुए कहा, "वे वास्तव में अच्छी गेंदबाजी कर रहे थे, धीमी गेंदों का इस्तेमाल कर रहे थे। हवा का अपने फायदे के लिए इस्तेमाल कर रहे थे। उनकी अच्छी गेंदबाजी का श्रेय उन्हें जाता है।"

20 साल के तिलक वर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज में भारत के बेहतरीन बल्लेबाज के तौर पर उभरे हैं। सीरीज में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी शुरुआत करते हुए वर्मा ने गजब के धैर्य और कौशल का प्रदर्शन किया। चुनौतीपूर्ण हालात के बावजूद वे अर्धशतक बनाने में कामयाब रहे।

अपना शानदार अर्धशतक तिलक ने रोहित शर्मा की बेटी समायरा को समर्पित किया। तिलक ने कहा "ये जश्न रोहित भाई की बेटी सैमी की ओर था। मैं सैमी के बहुत करीब हूं और मैंने उससे वादा किया था कि जब भी मैं अर्धशतक या शतक बनाऊंगा, मैं उसके नाम पर जश्न मनाऊंगा।'' 

तिलक ने अपने गुरु और टीम के साथी रोहित शर्मा का आभार जताया। उन्होंने कहा, "रोहित भाई ने मुझे जबरदस्त समर्थन दिया है। वो हमेशा मुझे खेल का आनंद लेने की सलाह देते हैं और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अच्छा खेलने के लिए मार्गदर्शन करते हैं। उनका मार्गदर्शन अमूल्य रहा है।"

अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपनी यात्रा को याद करते हुए तिलक ने अपने निर्णायक मोड़ का श्रेय आईपीएल में अपने असरदार प्रदर्शन को दिया। उन्होंने खिलाड़ियों का करियर बनाने में घरेलू टी20 लीग के असर पर कहा, "आईपीएल सीज़न मेरे करियर में अहम था। उसने मेरे लिए आज यहां खड़े होने का रास्ता तैयार किया।"

तिलक वर्मा ने अंडर19 विश्व कप के बाद से अपने कोच रहे राहुल द्रविड़ के योगदान को पर भी मुहर लगाई। उन्होंने कहा, "राहुल सर हमेशा बुनियादी बातों का पालन करने और पिच पर अच्छा वक्त बिताने पर जोर देते हैं। हार्दिक पंड्या ने भी यही सलाह दी और मुझे खेल का पूरा मजा लेने के लिए बढ़ावा दिया।"