Breaking News

प्रतिबंधित संगठन सिमी (SIMI) का सदस्य हनीफ शेख 22 साल बाद गिरफ्तार     |   बसपा को एक और झटका, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं जौनपुर से सांसद श्याम यादव: सूत्र     |   छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ सुरक्षाकर्मियों की मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर     |   कोलकाता: आनंदपुर इलाके में एक बस्ती में लगी आग, करीब 50 झुग्गियां जलकर राख     |   पीएम मोदी ने मन की बात में देश के कई मुद्दों पर की चर्चा     |  

आईसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड से अंडर-19 वर्ल्ड कप की छीनी मेजबानी, अब इस देश में खेला जाएगा टूर्नामेंट

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। आईसीसी ने क्रिकेट बोर्ड को सस्पेंड करने के बाद अब अंडर-19 वर्ल्ड कप की मेजबानी भी छीन ली है। अंडर-19 वर्ल्ड कप अब श्रीलंका की जगह साउथ अफ्रीका में खेला जाएगा। अंडर-19 विश्व कप की शुरुआत 14 जनवरी से होनी है और टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 15 फरवरी 2024 को खेला जाना है।

आईसीसी ने बड़ा फैसला लेते हुए अंडर-19 विश्व कप का आयोजन श्रीलंका की जगह अब साउथ अफ्रीका में करने का फैसला लिया है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने यह कदम श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को सस्पेंड करने के बाद उठाया है। बता दें कि सरकार के हस्तक्षेप के चलते आईसीसी ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया था।

हालांकि, आईसीसी ने साफ किया है कि श्रीलंका क्रिकेट टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप में हिस्सा ले पाएगी। श्रीलंका बाकी टीमों की तरह ही टूर्नामेंट में खेलेगी, जिसकी पुष्टि खुद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने की है। विश्व कप की मेजबानी हाथ से जाना श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के लिए यकीनन बड़ा झटका भी है।