Breaking News

'दुकानदारों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं'- कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट     |   कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद: यूपी और उत्तराखंड सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस     |   'UP की तरह दिल्ली के विक्रेताओं को भी नेमप्लेट लगाना चाहिए'- VHP ने LG को लिखा पत्र     |   J-K: राजौरी में सेना ने नाकाम की आतंकी हमले की साजिश, मुठभेड़ जारी     |   बांसुरी स्वराज की लोकसभा जीत को सोमनाथ भारती की चुनौती पर दिल्ली हाई कोर्ट आज करेगा सुनवाई     |  

ग्लेन मैक्सवेल का दोहरा शतक, अकेले के दम पर ऑस्ट्रेलिया की लगाई नैया पार

देश के लिए कुछ कर गुजरने का जज्बा हर किसी में भला कहा होता है। फिर चाहे बात आर्मी के जवान की हो या फिर क्रिकेट के खिलाड़ी की। दोनों ही अपनी ड्यूटी को पूरी शिद्दत से निभाते हैं।

इसका नजारा वनडे विश्व कप 2023 के 39वें मैच में देखने को मिला, जब अपनी टीम को हारता हुआ देख ऑस्ट्रेलियाई टीम के एक बल्लेबाज में ऐसा जोश उत्पन्न हुआ कि उसने अपनी चोट को नजरअंदाज कर अकेले के दम पर टीम को जीत दिला दी।

यह खिलाड़ी और कोई नहीं, बल्कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के ग्लेन मैक्सवेल ही है, जो अफगानिस्तान के खिलाफ संकटमोचक बनकर आए और डबल सेंचुरी जड़कर टीम को शानदार जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल में एंट्री कर ली। ग्लेन मैक्सवेल की डबल सेंचुरी की चर्चा हर तरफ हो रही है, क्योंकि उन्हें मैच के बीच में पैरों में क्रैम्प की समस्या हुई , लेकिन फिर भी क्रीज पर डटे रहे और कंगारू टीम को जीत दिलाकर ही उन्होंने चैन की सांसें ली।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में अफगानिस्तान टीम द्वारा मिले 292 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब रही। कंगारू टीम ने एक समय पर 91 रन पर 7 विकेट खो दिए थे, लेकिन इसके बाद जो हुआ उसे देख हर किसी की आंखें खुली की खुली रह गई।

ग्लेन मैक्सवेल ने लंगड़ाते हुए पैर से अपने करियर की सबसे बेस्ट पारी खेल थी। उन्होंने 128 गेंदों का सामना करते हुए 201 रनों की तूफानी पारी खेल, जिसमें 21 चौके और 10 छक्के शामिल रहे। उन्होंने इस पारी के दम पर अफगानिस्तान के जबड़े से जीत छीनी और वह कर दिखाया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी।