Breaking News

उत्तरकाशी: मजदूरों के परिजनों को सुरंग के बिल्कुल पास बुलाया गया     |   कुश्ती संघ के चुनाव पर लगी रोक हटी, सुप्रीम कोर्ट ने HC का आदेश पलटा     |   संजय सिंह की जमानत अर्जी पर अब 6 दिसंबर को सुनवाई     |   सुंरग में खुदाई का काम पूरा, 41 मजदूरों के पास पहुंच गई NDRF टीम, अब निकाले जाएंगे मजदूर     |   मुंबई: अग्नीवीर की ट्रेनिंग ले रही युवती ने नेवी हॉस्टल में किया सुसाइड     |  

वर्ल्ड कप 2023 में सर्वाधिक विकेट लेने वाले पांच गेंदबाज, टॉप पर श्रीलंका के फास्ट बॉलर का नाम

भारत की धरती पर आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन हो रहा है। विश्व कप के खिताब को अपने नाम करने के लिए कुल 10 टीमें जोर आजमाइश कर रही हैं। वर्ल्ड क्रिकेट के कई बड़े नाम टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन से चार चांद लगा रहे हैं। बल्लेबाज चौके-छक्कों की जमकर बरसात कर रहे हैं, तो गेंदबाज भी अपनी घातक बॉलिंग से खूब महफिल लूट रहे हैं।

श्रीलंका टीम के तेज गेंदबाज दिलशान मधुशंका ने अपनी घातक गेंदबाजी से जमकर महफिल लूटी है। मधुशंका ने अब तक खेले 8 मैचों में कुल 21 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

वर्ल्ड कप 2023 में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में एडम जम्पा दूसरे नंबर पर काबिज हैं। जम्पा ने अब तक टूर्नामेंट में खेले 8 मैचों में कुल 20 विकेट झटके हैं।

विश्व कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने के मामले में तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज मार्को जेनसन मौजूद हैं। जेनसन 8 मैचों में 17 विकेट चटका चुके हैं।

वर्ल्ड कप 2023 में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में चौथे नंबर पर मोहम्मद शमी का नाम है। शमी इस टूर्नामेंट में बेहद शानदार लय में दिखाई दिए हैं और वह सिर्फ 4 मैचों में 16 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी विश्व कप 2023 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में पांचवें नंबर पर मौजूद हैं। अफरीदी 8 मैचों में कुल 16 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा चुके हैं।