Breaking News

दमदम और कोलकाता लोकसभा क्षेत्र में आज दो पदयात्राएं करेंगी ममता बनर्जी     |   दिल्ली HC ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येन्द्र जैन की डिफॉल्ट जमानत याचिका पर ED को भेजा नोटिस     |   अरविंद केजरीवाल को SC से झटका, अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार     |   घाटकोपर होर्डिंग मामला: SIT ने मुंबई GRP रेलवे के ACP को भेजा समन, मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया     |   कोलकाता में आज शाम रोड शो करेंगे पीएम मोदी     |  

IPL 2024: अहमदाबाद में CSK और GT की टक्कर, टॉप थ्री में वापसी पर होगी चेन्नई की नजर

GT vs CSK: चोट और इंटरनेशनल कमिटमेंट की वजह से अपने टॉप गेंदबाजों की गैरमौजूदगी के बावजूद चेन्नई सुपर किंग्स शुक्रवार को अहमदाबाद में आईपीएल के एक मुकाबले में गुजरात टाइटंस से दो-दो हाथ करने उतरेगी। सीएसके की टीम अंक तालिका में नंबर गेम में फंसी है। अब तक खेले 11 मैचों में उसके 12 अंक हैं। उसके लिए गुजरात के खिलाफ जीत जरूरी है क्योंकि हार का मतलब प्ले-ऑफ की उम्मीदों पर पानी फिरना हो सकता है।

जीटी के खिलाफ जीत हासिल करने पर सीएसके अंक तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। बेहतर रन रेट के हिसाब से वे सनराइजर्स हैदराबाद से आगे होगी। फिलहाल तीन टीमों के 12-12 अंक हैं लेकिन सिर्फ सीएसके का ही पॉजिटिव नेट रन रेट है। हालांकि अहम गेंदबाजों की गैरमौजूदगी में सीएसके को जीत दिलाने का दारोमदार स्पिनरों पर होगा। ऐसे में हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग को पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम को प्ले-ऑफ में पहुंचने के लिए कुछ अलग रणनीति बनानी होगी।

वहीं गुजरात टाइटंस के लिए आईपीएल 2024 बेहद खराब साबित हुआ है। मैदान पर हर डिपार्टमेंट में खिलाड़ियों का प्लॉप शो दिखा है। हेड कोच आशीष नेहरा की देखरेख में पहले दो सीजन बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली जीटी इस बार अंक तालिका में आखिरी पायदान पर है और अब लीग से बाहर होने की कगार पर पहुंच गई है।

शाहरुख खान, साई सुदर्शन और डेविड मिलर जैसे उसके बल्लेबाज लगातार बेहतर प्रदर्शन करने में नाकाम रहे तो वहीं उसके गेंदबाज मैच में जमकर रन लुटाते दिखे हैं। गुजरात टाइटंस के पास अब खोने को कुछ नहीं हैं। ऐसे में लीग को बाय-बाय बोलने से पहले उसकी निगाहें जीत हासिल कर चेन्नई सुपर किंग्स का खेल बिगाड़ने पर टिक चुकी होंगी।