Breaking News

उत्तरकाशी: मजदूरों के परिजनों को सुरंग के बिल्कुल पास बुलाया गया     |   कुश्ती संघ के चुनाव पर लगी रोक हटी, सुप्रीम कोर्ट ने HC का आदेश पलटा     |   संजय सिंह की जमानत अर्जी पर अब 6 दिसंबर को सुनवाई     |   सुंरग में खुदाई का काम पूरा, 41 मजदूरों के पास पहुंच गई NDRF टीम, अब निकाले जाएंगे मजदूर     |   मुंबई: अग्नीवीर की ट्रेनिंग ले रही युवती ने नेवी हॉस्टल में किया सुसाइड     |  

Asia Cup: विराट कोहली का 47वां वनडे शतक, किए 13 हजार रन पूरे

IND vs PAK: भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने सोमवार को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में एशिया कप सुपर-फोर मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ अपना 47वां एक वनडे अंतरराष्ट्रीय शतक बनाया। कोहली ने नाबाद 122 रन बनाए और के. एल. राहुल के साथ 233 रन की साझेदारी की।

ये विराट कोहली का 47वां वनडे अंतरराष्ट्रीय शतक और कुल मिलाकर 77वां अंतरराष्ट्रीय शतक था। 47 वनडे शतकों के साथ, विराट कोहली सचिन तेंदुलकर से सिर्फ दो शतक कम हैं, जिनके नाम सर्वाधिक 49 वनडे शतकों का रिकॉर्ड है। संयोग से सूची में तीसरी जगह भी एक भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा की ही है, जिनके नाम 30 शतक हैं। 

के. एल. राहुल और विराट कोहली के बीच 233 रन की साझेदारी भारत की तरफ से पाकिस्तान के खिलाफ किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी थी।

विराट कोहली आज 13 हजार रन तक भी पहुंच गए और इस उपलब्धि तक पहुंचने वाले इतिहास के पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। सनथ जयसूर्या, रिकी पोंटिंग, कुमार संगकारा और सचिन तेंदुलकर ही ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने इस उपलब्धि को हासिल किया है।

वहीं भारत ने पाकिस्तान को 228 रनों के बड़े अंतर से मात दी. पाक के सामने जीत के लिए 357 रन का लक्ष्य था, लेकिन भारतीय बॉलर्स के सामने पाक के बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए और पाकिस्तान की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 128 रन ही बना सकी. इस जीत के साथ ही भारत ने फाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को और मजबूती दी है. इससे पहले विराच कोहली के 122 और केएल राहुल के 111 रन की बदौलत भारत ने पाकिस्तान के सामने 357 रन का लक्ष्य रखा था. भारत की तरफ से कुलदीप यादव सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने 8 ओवर में 25 रन देकर पांच विकेट झटके.