Breaking News

करनाल सीट से बीजेपी प्रत्याशी और हरियाणा के पूर्व CM मनोहर लाल खट्टर ने डाला वोट     |   PM मोदी ने छठे फेज में मतदाताओं से अधिक संख्या में वोट डालने की अपील की     |   पश्चिम बंगाल में चुनावी रंजिश में TMC कार्यकर्ता की हत्या, BJP पर आरोप     |   डोंबिवली बॉयलर विस्फोट मामले में अमुदान केमिकल कंपनी के मालिक मलय प्रदीप मेहता गिरफ्तार     |   महबूबा मुफ्ती ने अनंतनाग-राजौरी सीट पर वोटिंग में धांधली का लगाया आरोप, धरने पर बैठीं     |  

27 पर अफगानिस्तान ने गंवाए 2 विकेट, गुरबाज के बाद जदरान आउट

अफगानिस्तान ने 7 ओवर में 2 विकेट पर 28 रन बना लिए हैं। कप्तान हशमतुल्लाह शहीदी और रहमत शाह क्रीज पर हैं। इब्राहिम जादरान 14 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें ट्रेंट बोल्ट ने मिचेल सैंटनर के हाथों कैच कराया। मैट हेनरी ने रहमानुल्लाह गुरबाज (11 रन) को बोल्ड कर दिया। मैट हेनरी ने पावरप्ले में 68वां विकेट लिया है।

अफगानिस्तान ने चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 6 विकेट पर 288 रन बनाए। ओपनर विल यंग (54 रन) के बाद कप्तान टॉम लैथम (68 रन) और ग्लेन फिलिप्स (71 रन) ने अर्धशतक जमाए। अफगानिस्तान से नवीन उल हक और अजमतुल्लाह ओमरजई ने दो-दो विकेट लिए। न्यूजीलैंड की टीम ने एक समय 110 पर 4 विकेट गंवा दिए थे। यहां से कप्तान टॉम लैथम और ग्लेन फिलिप्स ने शतकीय साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 250 पार पहुंचाया। दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं। ओपनिंग करने उतरे विल यंग ने वनडे करियर की 7वीं फिफ्टी पूरी की। उन्होंने वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी फिफ्टी जमाई। यंग 64 बॉल पर 54 रन बनाकर आउट हुए।

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 21 ओवर में दो विकेट पर 110 रन बना लिए हैं। डेरिल मिचेल क्रीज पर हैं। विल यंग 54 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें अजमतुल्लाह ओमरजई ने विकेटकीपर इकराम अलीखिल के हाथों कैच कराया। यह ओमरजई का दूसरा विकेट है। उन्होंने रचिन रवींद्र (32) को बोल्ड कर दिया। इससे पहले, डेवोन कॉन्वे 20 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें मुजीब उर रहमान ने LBW कर दिया।

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में आज यानी मंगलवार 18 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया है। मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (चेपॉक) में दोपहर 2 बजे होगा।

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का अंगूठा फ्रैक्चर हो गया है। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने 14 अक्टूबर को अपने ऑफिशियल एक्स पर इसकी पुष्टि की। विलियमसन को शुक्रवार 13 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोट लग गई थी। जिस कारण वो 78 रन के स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट गए थे। टॉम ब्लंडेल को उनके कवर के रूप में बुलाया गया है। हालांकि विलियमसन टीम के साथ रहेंगे और अगले महीने तक वापसी कर सकते हैं। उनकी गैरमौजूदगी में टॉम लैथम कप्तानी करेंगे।