Breaking News

BJP चुनाव समिति की मीटिंग जारी, PM मोदी, अमित शाह और जेपी नड्डा बैठक में मौजूद     |   UP बोर्ड में 12वीं के दो पेपर लीक होने पर तीन सदस्य जांच कमेटी बनाई गई     |   UP पुलिस भर्ती परीक्षा में नकल कराने वाले गैंग का वांटेड कपिल तोमर गिरफ्तार     |   विकसित भारत बनाने के लिए प्रयास करते रहेंगे: 8.4% GDP ग्रोथ पर बोले PM मोदी     |   हिमाचल: अयोग्य घोषित किए गए विधायक स्पीकर के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे     |  

BCCI पर आरोप, भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल की पिच बदली गई

भारत-न्यूजीलैंड सेमीफाइनल मैच के कुछ घंटे पहले वानखेड़े स्टेडियम की पिच बदलने की बात सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जिस पिच को सेमीफाइनल मैच के लिए पहले चुना गया था, उसकी जगह दूसरी पिच पर अब मैच होगा। मैच दोपहर 2:00 बजे से खेला जाना है।

सेमीफाइनल मैच पहले वानखेड़े स्टेडियम की सातवें नंबर की पिच पर खेला जाना था। रिपोर्ट के मुताबिक अब ये छठे नंबर की पिच पर होगा। सातवें नंबर की पिच फ्रेश थी और इस पर फास्ट बॉलर्स को मदद मिलने की उम्मीद थी। वहीं, छठे नंबर की पिच पर इस टूर्नामेंट के दो मैच खेले जा चुके हैं, इसलिए यह स्पिनर्स के लिए मददगार हो सकती है।

ICC के प्लेइंग कंडीशंस के मुताबिक उसके किसी इवेंट के किसी भी मैच की पिच को चुनने का अधिकार ग्राउंड्स अथॉरिटी को है। इस मामले में ग्राउंड्स अथॉरिटी मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन है। प्लेइंग कंडीशन में यह कहीं नहीं कहा गया है कि पिच का मिजाज कैसा होना चाहिए। एक बार मैच शुरू हो जाता है तो फिर पिच अंपायर्स के कंट्रोल में चली जाती है।