Breaking News

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में बर्फीला तूफान, कई विदेशी सैलानी फंसे     |   मोहम्मद शमी बाएं टखने की चोट के कारण IPL 2024 से हुए बाहर, UK में करानी पड़ेगी सर्जरी     |   हरियाणा: कांग्रेस ने विधानसभा में खट्टर सरकार के खिलाफ पेश किया अविश्वास प्रस्ताव     |   स्वामी प्रसाद मौर्य ने लॉन्च किया अपना राजनीतिक दल, राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी रखा नाम     |   लोगों का पीएम पर भरोसा, तीसरा ही नहीं बल्कि चौथे टर्म में भी होगी मोदी सरकार: राजनाथ सिंह     |  

पीएम मोदी ने की 'नारी शक्ति' की सराहना कहा- विधेयक का विरोध करने वाली पार्टियां मजबूर हुईं'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि जिन पार्टियों ने पहले लोकसभा और राज्य विधानसभाओं में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने वाले विधेयक का विरोध किया था, उन्हें 'नारी शक्ति' के कारण समर्थन में आने के लिए मजबूर होना पड़ा।

पीएम मोदी ने शनिवार को नारी शक्ति वंदन अधिनियम 2023 पर वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में  महिला सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कहा, "आप नारी शक्ति वंदन अधिनियम को ही ले लीजिए तीन दशकों से ये कानून लटका हुआ था। लेकिन आज ये आपकी ही ताकत है कि संसद के दोनों सदनों में ऐसी-ऐसी पार्टियों को इसके समर्थन में आना पड़ा जो पहले इसका भरपूर विरोध करते थकते नहीं थे। और इसलिए आज माताओं, बहनों में जो जागरूक बनी हैं आप एक बनी हैं, एकजुट बनी हैं ये हिंदुस्तान की सभी राजनीतिक पार्टियां अब आप से डर रहीं हैं कांप रहीं हैं और इसीलिए बिल पास किया है कि ये आपकी ताकत है अब नारी शक्ति वंदन अधिनियम रिकॉर्ड वोटों से पारित हुआ है।"