Breaking News

IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 180 रनों का टारगेट     |   'INDIA ब्लॉक को वोट देना या फिर NDA को', पूर्णिया में बोले तेजस्वी, पप्पू यादव भी हैं उम्मीदवार     |   भाजपा का प्रतिनिधिमंडल आज मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात करेगा     |   अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से झटका, वीडियो कॉल पर डॉक्टर से परामर्श की नहीं मिली इजाजत     |   AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद संसदीय क्षेत्र के लिए नामांकन दाखिल किया     |  

सपा के बाद कांग्रेस की ‘आप’ से भी डील लगभग तय

उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी से सीटों का समझौते होने के बाद कांग्रेस की दिल्ली में आम आदमी पार्टी से भी डील लगभग तय है. सूत्रों के मुताबिक, दोनों पार्टियों में गठबंधन पर बातचीत अंतिम दौरे में है. आप-कांग्रेस में सीटों सहमति बन गई है. केजरीवाल की पार्टी 4 और कांग्रेस 3 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है. सूत्रों के मुताबिक, दिल्ली की साउथ ,नॉर्थ वेस्ट ,नई दिल्ली और वेस्ट दिल्ली पर आम आदमी पार्टी अपने उम्मीदवार सकती है. वहीं, चांदनी चौक, ईस्ट दिल्ली और नॉर्थ सीट पर कांग्रेस पर लड़ सकती है.

दिल्ली में आप और कांग्रेस के बीच सीटों पर सहमति बन गई है, उधर गुजरात में भी दोनों के बीच गठबंधन हो सकता है. कांग्रेस ने गुजरात में भरूच समेत 2 से 3 तीन सीटें आप को देने का मन बनाया है. वहीं, हरियाणा और असम में कांग्रेस का आप को एक सीट देने का प्रस्ताव है. गोवा में आप साउथ गोवा सीट चाहती है, लेकिन वहां से कांग्रेस का सीटिंग एमपी है. ऐसे में उसने ये सीट देने से मना कर दिया है.