Breaking News

सलमान खान के घर फायरिंग केस में बड़ी सफलता, पुलिस ने दो आरोपी गुजरात से दबोचे     |   ईरान की नेतन्याहू को दो टूक, कहा- इजरायल ने पलटवार किया तो हमारा एक्शन खतरनाक होगा     |   PM मोदी आज मुरादाबाद में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे     |   नगालैंड के दीमापुर में आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जनसभा करेंगे     |   ईरान के परमाणु ठिकाने पर हो सकता है हमला, IAEA ने जताई चिंता     |  

अशोक लेलैंड उत्तर प्रदेश में बस बनाने का कारखाना लगाएगी, 1,000 करोड़ रुपये का होगा निवेश

Lucknow: हिंदुजा समूह की प्रमुख कंपनी अशोक लेलैंड उत्तर प्रदेश में 1,000 करोड़ रुपये के निवेश से बस बनाने का कारखाना लगाएगी। इस कारखाने में पर्यावरण अनुकूल परिवहन व्यवस्था पर विशेष जोर होगा। इसके लिए उसने उत्तर प्रदेश सरकार के साथ समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए। एमओयू हस्ताक्षर कार्यक्रम में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उपस्थित थे।

इस साझेदारी के तहत कंपनी लखनऊ के पास बस विनिर्माण के लिये एकीकृत संयंत्र स्थापित करेगी। इसमें पर्यावरण अनुकूल परिवहन व्यवस्था पर जोर होगा। अशोक लेलैंड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) शेनू अग्रवाल ने कहा, “राज्य में वैकल्पिक ईंधन वाहनों की बाजार स्वीकार्यता और मांग के आधार पर अशोक लेलैंड अगले कुछ साल में इस नई इकाई में 1,000 करोड़ रुपये तक का निवेश करने की योजना बना रही है।” 

कंपनी ने कहा परिचालन शुरू होने के बाद विनिर्माण इकाई से शुरुआत में 2,500 बसों का सालाना उत्पादन होगा। धीरे-धीरे क्षमता बढ़ाते हुए एक दशक में इसे सालाना 5,000 बसों तक ले जाने की योजना है। अशोक लेलैंड का भारत में ये सातवां वाहन संयंत्र होगा। देश में वाणिज्यिक वाहन विनिर्माण में अशोक लेलैंड टाटा मोटर्स के बाद दूसरे स्थान पर है।