Breaking News

NEET के खिलाफ आज चेन्नई में विरोध प्रदर्शन कर सकती है CPI (M)     |   स्वाति मालीवाल मारपीट केस: आज खत्म हो रही आरोपी विभव कुमार की न्यायिक हिरासत     |   गाजा का दावा: राफा के पास टेंट कैंप पर इजरायली हमलों में 25 की मौत, 50 घायल     |   आंध्र प्रदेश: बापटला में रेलवे ट्रैक के पास मिली युवती की लाश, हत्या और रेप का संदेह     |   दिल्ली के वजीरपुर में दो लोगों को चाकू से गोदा, मौत     |  

Rajkot game zone fire: दो पुलिसकर्मी समेत सात अधिकारी निलंबित, डीएनए टेस्ट के लिए भेजे गए सैंपल

Gujarat: फॉरेंसिक टीम ने सोमवार को राजकोट गेम जोन में आग लगने से मारे गए लोगों के शरीर से डीएनए सैंपल लिए। डीएनए के मिलान के लिए उनके परिवार वालों के भी सैंपल लिए गए हैं। गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने बताया कि जल्द से जल्द डीएनए जांच पूरी करने के लिए एफएसएल की टीम लगातार काम कर रही है। उन्होंने उम्मीद जताई कि 48 घंटे में सैंपल को मैच कर लिया जाएगा।

गुजरात सरकार ने सोमवार को हादसे के लिए जिम्मेदार सात अधिकारियों को निलंबित कर दिया। सरकारी रिलीज के मुताबिक इन अधिकारियों ने घोर लापरवाही बरतते हुए जरूरी मंजूरी के बिना गेम जोन को चलाने की अनुमति दी थी। अब तक की जांच में पता चला है कि जिस फैसिलिटी में शनिवार को आग लगी थी, वो बिना फायर एनओसी के चल रही थी।

इससे पहले दिन में जिन लोगों को निलंबित किया गया है उनमें राजकोट नगर निगम के टाउन प्लानिंग डिपार्टमेंट के असिस्टेंट इंजीनियर जयदीप चौधरी, असिस्टेंट टाउन प्लानर गौतम जोशी, राजकोट रोड एंड बिल्डिंग डिपार्टमेंट के डिप्टी एग्जीक्यूटिव इंजीनियर एम. आर. सुमा और पारस कोठिया और दो पुलिस इंस्पेक्टर वी. आर. पटेल और एन. आई. राठौड़ शामिल हैं। नगर निगम ने बाद में कलावड रोड फायर स्टेशन के 'स्टेशन अधिकारी' रोहित विगोरा को भी निलंबित कर दिया।