Breaking News

गुजरात: प्रियंका 27 अप्रैल को वलसाड तो 29 अप्रैल को राहुल पाटन में करेंगे जनसभा     |   सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन, हाईकोर्ट में याचिका पर सुनवाई में देरी की शिकायत की     |   महाराष्ट्र: भाषण देते हुए मंच पर गिरे गडकरी, यवतमाल में चुनावी सभा की घटना     |   अखिलेश यादव कल दोपहर 12 बजे कन्नौज से नामांकन करेंगे     |   बीरभूम में ममता की रैली, बोलीं- BJP को खुश करने के लिए EC ने कराया इतना लंबा चुनाव     |  

72 हूरों से मिलने का ख्वाब... जन्नत की सैर, फरीदाबाद में डॉक्टर ने कराया छात्र का धर्म परिवर्तन

दिल्ली से सटे फरीदाबाद में 17 वर्षीय नाबालिक स्कूली छात्र द्वारा हिंदू धर्म छोड़ मुस्लिम धर्म परिवर्तन करने का मामला सामने आया है। धर्म परिवर्तन करने वाले छात्र के मामा ने धर्म परिवर्तन कराने वाले एक मुस्लिम परिवार पर आरोप लगाते हुए कहा की उनका भांजा एक मुस्लिम परिवार के साथ साथ देशी विदेशी आतंकवादी संगठनों के संपर्क में है उसके भांजे को जेहादी बनाया जा रहा है। वहीं उनके भांजे को जन्नत में जाने और 72 हूरों के मिलने का ख्वाब दिखा कर माइंड वास कर धर्म परिवर्तन कराया गया है। छात्र की मां ने धर्म परिवर्तन कराने वाले मुस्लिम परिवार के खिलाफ सेक्टर 75 स्थित बीपीटीपी थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए उचित कारवाही की मांग की है।

ग्रेटर फरीदाबाद स्थित थाना बीपीटीपी की है जहां छात्र की मां मीनाक्षी ने अपने बेटे का एक विशेष समुदाय में धर्म परिवर्तन करवाने वाले एक मुस्लिम परिवार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। इस मामले में धर्म परिवर्तन करने वाले नाबालिग छात्र के मामा ने बताया की जब उनका भांजा अंशुल 17 वर्ष का था तब 2023 में ग्रेटर फरीदाबाद स्थित ओमेक्स न्यू हाइट्स में रहने वाले डॉक्टर फैजान और उनकी पत्नी नूरी ने उनके बेटे को अपने जाल में फसाया और 2023 में उसे कलमा पढ़वा कर कहा कि अब तुम मुस्लिम हो गए हो। 

इतना ही नहीं उन्हें जो जानकारी मिली है की डॉक्टर फैजान और उसकी पत्नी नूरी ने उनके भांजे अंशुल को जन्नत में जाने और 72 हूरों का ख्वाब भी दिखाया था। धर्म परिवर्तन करने वाले छात्र अंशुल के मामा ने बताया कि डॉक्टर फैजान रसिया से पढ़ाई करके आया है जिसकी पत्नी नूरी भी रसिया की ही है जिनके संपर्क में उनका भांजा अंशुल 2023 से था उसने उसका मन वास किया और उसे मुस्लिम धर्म परिवर्तन करने के लिए वश में कर लिया उन्हें मामले की जानकारी जब हुई जब उनका भांजा एक एग्जाम के लिए फॉर्म भर रहा था जहां पर उसने धर्म के कॉलम में अपना धर्म मुस्लिम लिखा था तब उन्हें अंशुल की गतिविधि पर शक हुआ था लेकिन अब जब फैजान और उसकी पत्नी के कहने पर रोजे रखने लगा तब उन्हें यह मालूम हुआ कि अंशुल ने धर्म परिवर्तन कर लिया है। बार-बार समझाने पर भी अब अंशुल गुस्सा हो जाता है और इतना ही नहीं वह अपने माता-पिता के साथ भी झगड़ा करता है और कहता है कि मुस्लिम धर्म में यह सब जायज है और पढ़ाई हराम है। 

वहीं अंसुल के मामा ने बताया कि फैजान आज भी अंशुल से फेसबुक व्हाट्सएप वी चैट के माध्यम से जुड़ा हुआ है और लगातार उसके संपर्क में है। फिलहाल अंशुल की मां मीनाक्षी ने इसकी शिकायत ग्रेटर फरीदाबाद स्थित बीपीटी थाने में की है। फिलहाल फैजान और उसकी फैमिली यूके में है वह चाहते हैं कि उनके बेटे अंशुल को वश करने वाले डॉक्टर फैजान और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ उचित कानूनी कार्रवाई की जाए।

वहीं इस मामले थाना बीपीटीपी के SHO जोगिंदर सिंह ने बताया कि छात्र द्वारा एक विशेष समुदाय के दबाव में आकर धर्म परिवर्तन कराने की शिकायत छात्र की मां ने थाने में दर्ज कराई है। फिलहाल शिकायत के आधार पर जो भी कार्रवाई होगी वह अमल में लाई जाएगी।