Breaking News

प्रतिबंधित संगठन सिमी (SIMI) का सदस्य हनीफ शेख 22 साल बाद गिरफ्तार     |   बसपा को एक और झटका, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं जौनपुर से सांसद श्याम यादव: सूत्र     |   छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ सुरक्षाकर्मियों की मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर     |   कोलकाता: आनंदपुर इलाके में एक बस्ती में लगी आग, करीब 50 झुग्गियां जलकर राख     |   पीएम मोदी ने मन की बात में देश के कई मुद्दों पर की चर्चा     |  

वेस्टइंडीज के वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी पर आईसीसी ने लगाया 6 साल का बैन

वेस्टइंडीज टीम के वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी पर आईसीसी ने कड़ा एक्शन लेते हुए उन पर 6 साल का बैन लगा दिया है।

ये पूर्व खिलाड़ी और कोई नहीं, बल्कि मार्लन सैमुअल्स ही हैं, जिन्होंने साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन हाल ही में ईसीबी भ्रष्टाचार निरोधक संहिता के उल्लंघन के दोषी पाए जाने के बाद उन्हें 6 साल के लिए क्रिकेट के सभी प्रारूपों से बाहर कर दिया गया है।

दरअसल, एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड के एंटी करप्शन कोड का उल्लघंन करने की वजह से आईसीसी ने मार्लोन सैमुअल्स पर बैन लगाया है। इसकी घोषणा आईसीसी एचआर और इंटीग्रिटी यूनिट के प्रमुख एलेक्स मार्शल ने सैमुअल्स पर प्रतिबंध की घोषणा की।

मार्शल ने कहा कि सैमुअल्स ने करीब दो दशकों तक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेला। इस दौरान उन्होंने कई भ्रष्टाचार विरोधी सत्रों में भाग लिया और जानते थे कि भ्रष्टाचार विरोधी संहिता के तहच उनके दायित्व क्या थे। भले ही वह अब रिटायर हो चुके हैं, लेकिन जब अपराध किए गए थे तब सैमुअल्स टीम का हिस्सा थे।