Breaking News

प्रतिबंधित संगठन सिमी (SIMI) का सदस्य हनीफ शेख 22 साल बाद गिरफ्तार     |   बसपा को एक और झटका, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं जौनपुर से सांसद श्याम यादव: सूत्र     |   छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ सुरक्षाकर्मियों की मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर     |   कोलकाता: आनंदपुर इलाके में एक बस्ती में लगी आग, करीब 50 झुग्गियां जलकर राख     |   पीएम मोदी ने मन की बात में देश के कई मुद्दों पर की चर्चा     |  

2024 के टी20 विश्व कप में कोहली के बिना खेलेगी टीम इंडिया? विराट के चयन पर सस्पेंस बरकरार

टीम इंडिया के प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली ने पिछले टी20 विश्प कप में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। इसके बाद किसी और टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में उनका प्रदर्शन उतना दमदार नहीं रहा है। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में विराट कोहली ने अंतिम बार करीब एक साल पहले भारत का प्रतिनिधित्व किया था। लिहाजा टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम में उनके चयन पर सस्पेंस बना हुआ हैं।

कोहली अपने साथी खिलाड़ियों के. एल. राहुल और कप्तान रोहित शर्मा के साथ टी20 इंटरनेशनल से गायब रहे हैं। रोहित शर्मा की टी20 विश्व कप के लिए टीम में वापसी होने की संभावना है, लेकिन कोहली के चयन पर संदेह है। हालांकि, कोहली के पास अभी आईपीएल है, अगर इसमें उनके बल्ले ने रनों की बरसात की तो जून 2024 में यूएसए और वेस्टेंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए उनकी दावेदारी मजबूत हो जाएगी।

पिछले टी20 विश्व कप में विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। उनके नाम 98.66 की औसत से 296 रन हैं। कोहली ने टूर्नामेंट में चार अर्द्धशतक लगाए थे, जिसमें मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पाकिस्तान के खिलाफ 53 गेंदों में 82 रन की शानदार नाबाद पारी भी शामिल है। इस मुकाबले में उन्होंने भारत को हार के जबड़े से निकालकर अप्रत्याशित जीत दिलाई।