Breaking News

सलमान खान के घर फायरिंग केस में बड़ी सफलता, पुलिस ने दो आरोपी गुजरात से दबोचे     |   ईरान की नेतन्याहू को दो टूक, कहा- इजरायल ने पलटवार किया तो हमारा एक्शन खतरनाक होगा     |   PM मोदी आज मुरादाबाद में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे     |   नगालैंड के दीमापुर में आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जनसभा करेंगे     |   ईरान के परमाणु ठिकाने पर हो सकता है हमला, IAEA ने जताई चिंता     |  

विराट कोहली ने लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी, सचिन तेंदुलकर को इन मामलों में छोड़ा पीछे

वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात देकर जीत के साथ टूर्नामेंट में आगाज किया है। विराट कोहली ने लाजवाब 85 रन की पारी खेली। इस अर्धशतकीय पारी की बदौलत विराट कोहली ने रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी। साथ ही सचिन तेंदुलकर के बड़े रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। इस पारी की बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाबी हासिल की। वहीं, विराट के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। विराट ने रन चेज करते हुए सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया।

कोहली ने वनडे में रन चेज करते हुए सबसे ज्यादा (5517) रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में कोहली ने सचिन तेंदुलकर (5490 रन) को पीछे छोड़ दिया। इसके अलावा कोहली ने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए 11,000 रन पूरे कर लिए हैं। वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने। ICC सीमित ओवर (वनडे और टी-20) टूर्नामेंट में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। विराट कोहली (2785), सचिन तेंदुलकर (2719) से आगे निकले।