Breaking News

प्रतिबंधित संगठन सिमी (SIMI) का सदस्य हनीफ शेख 22 साल बाद गिरफ्तार     |   बसपा को एक और झटका, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं जौनपुर से सांसद श्याम यादव: सूत्र     |   छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ सुरक्षाकर्मियों की मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर     |   कोलकाता: आनंदपुर इलाके में एक बस्ती में लगी आग, करीब 50 झुग्गियां जलकर राख     |   पीएम मोदी ने मन की बात में देश के कई मुद्दों पर की चर्चा     |  

आईसीसी वनडे रैंकिंग में विराट कोहली ने लगाई लंबी छलांग, रोहित को भी हुआ बंपर फायदा

वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने इस विश्व कप में सबसे ज्यादा रन (765) बनाए, जिसमें कुल 3 शतक और 6 अर्धशतक शामिल रहे।

इस प्रदर्शन के बाद किंग कोहली को 'प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' से नवाजा गया। इस बीच विराट कोहली ने आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में भी लंबी छलांग लगाई है।

किंग कोहली एक बार फिर से आईसीसी वनडे रैंकिंग में नंबर 1 बल्लेबाज बनने के करीब पहुंच गए हैं। वनडे रैंकिंग में विराट कोहली तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनसे आगे पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम और पहले नंबर पर शुभमन गिल हैं।

आईसीसी वनडे रैंकिंग में विराट कोहली तीसरे स्थान पर पहुंच गए है। किंग कोहली ने विश्व कप 2023 के सेमीफाइनल मैच में शानदार शतक जमाया था और फाइनल मैच में अर्धशतकीय पारी खेली थी, जिसका उन्हें ईनाम मिल गया है।

शुभमन गिल पहले स्थान पर हैं, जिनके खाते में 826 रेटिंग प्वाइंट्स हैं, जबकि बाबर आजम के खाते में 824 अंक हैं। किंग कोहली 791 अंकों के साथ तीसरे और कप्तान रोहित शर्मा 769 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं।