Breaking News

RSS की समन्वय बैठक 31 अगस्त से 2 सितंबर तक केरल के पलक्कड़ में होगी     |   बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने दिया इस्तीफा     |   G7 समिट में पीएम मोदी की फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों से मुलाकात, 'मेक इन इंडिया' पर हुई चर्चा     |   आंध्र प्रदेश में हुआ मंत्रालयों का बंटवारा, डिप्टी CM पवन कल्याण को मिला पंचायती राज मंत्रालय     |   अगले पांच दिनों तक पूरे उत्तर प्रदेश में हीटवेव का रेड अलर्ट     |  

अहमदाबाद में लगेगा रनों का अंबार, जमकर बरसेंगे चौके-छक्के, जानें पिच का हाल

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के सबसे बड़े मुकाबले के लिए स्टेज सज चुका है। 14 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में हाई-वोल्टेज मुकाबला खेला जाना है। शुरुआती दोनों मैचों को जीतकर रोहित की सेना फुल फॉर्म में है। दूसरी ओर श्रीलंका के खिलाफ मिली रिकॉर्ड जीत से बाबर आजम एंड कंपनी का भी आत्मविश्वास सातवें आसमान पर है।

भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का 12वां मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। अहमदाबाद के इस मैदान पर बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है और रनों का अंबार लगना तय मान लीजिए। अहमदाबाद की पिच में अच्छा बाउंस भी देखने को मिलता है, जिसके चलते गेंद बल्ले पर काफी अच्छे तरीके से आती है। हालांकि, दुनिया का सबसे बड़ा मैदान होने के चलते यहां पर बाउंड्री को क्लियर करना इतना आसान काम नहीं होता है।

नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में अब तक कुल 29 वनडे मैच खेले गए हैं। इसमें से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम के हाथ 16 में जीत लगी है। वहीं, 13 मैचों में मैदान चेज करने वाली टीम ने मारा है। हालांकि, महामुकाबले के प्रेशर को देखते हुए टॉस जीतकर रोहित और बाबर यकीनन पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे। पहली इनिंग में एवरेज स्कोर 237 का है। वहीं, दूसरी पारी में औसतन स्कोर 206 का रहा है। इस मैदान पर हाईएस्ट स्कोर 365 कन बन चुका है, तो 85 रन पर भी जिम्बाब्वे वेस्टइंडीज के खिलाफ ढेर हो चुकी है।