Breaking News

प्रतिबंधित संगठन सिमी (SIMI) का सदस्य हनीफ शेख 22 साल बाद गिरफ्तार     |   बसपा को एक और झटका, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं जौनपुर से सांसद श्याम यादव: सूत्र     |   छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ सुरक्षाकर्मियों की मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर     |   कोलकाता: आनंदपुर इलाके में एक बस्ती में लगी आग, करीब 50 झुग्गियां जलकर राख     |   पीएम मोदी ने मन की बात में देश के कई मुद्दों पर की चर्चा     |  

बिना डर के मैदान पर उतरेगी टीम, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज पर सूर्य कुमार यादव

IND vs AUS 1st T20: टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव गुरुवार से शुरू होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उनका कहना है कि फाइनल में मिली हार को भूलकर टीम को शानदार प्रदर्शन करना ही होगा। उन्होंने कहा कि ''हार के निशान बहुत गहरे हैं और उन घावों को भरने में समय लगेगा।''

इस सीरीज से भारत अगले साल होने वाले विश्व कप की तैयारी करना चाहेगा। अगले साल जून के महीने में विश्व कप अमेरिका और वेस्टइंडी़ज में खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में यशस्वी जयसवाल, रिंकू सिंह, तिलक वर्मा, जितेश शर्मा और कम उम्र के मुकेश कुमार जैसे युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। उनका पहला ही मुकाबला ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ होगा।  ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, एडम ज़म्पा और स्टीव स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की तरफ से खेलेंगे। 

इनके अलावा मार्कस स्टोइनिस, नाथन एलिस, टिम डेविड जैसे कुछ आईपीएल खिलाडी़ भी टीम में हैं। मेथ्यू वेड भी ऑस्ट्रेलिया की टी 20 टीम से जुड़ गए हैं।

2022 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में हार के बाद से कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल ने कोई टी20 नहीं खेला है। इस सीरीज से आने वाले टी20 मुकाबलों के लिए भारत की एक मजबूत टीम तैयार हो सकेगी।