Breaking News

RSS की समन्वय बैठक 31 अगस्त से 2 सितंबर तक केरल के पलक्कड़ में होगी     |   बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने दिया इस्तीफा     |   G7 समिट में पीएम मोदी की फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों से मुलाकात, 'मेक इन इंडिया' पर हुई चर्चा     |   आंध्र प्रदेश में हुआ मंत्रालयों का बंटवारा, डिप्टी CM पवन कल्याण को मिला पंचायती राज मंत्रालय     |   अगले पांच दिनों तक पूरे उत्तर प्रदेश में हीटवेव का रेड अलर्ट     |  

क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, केएल राहुल समेत इन खिलाड़ियों को मौका

भारत में 5 अक्टूबर से वर्ल्ड कप खेला जाना है. मंगलवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत की 15 सदस्यीय टीम में केएल राहुल और ईशान किशन दोनों को शामिल किया गया है, जबकि संजू सैमसन और स्पिनर युजवेंद्र चहल को मौका नहीं दिया गया है. वर्ल्ड कप के लिए घोषित टीम में ज्यादातर वही खिलाड़ी शामिल हैं, जो अभी एशिया कप खेल रहे हैं. एशिया कप टीम में शामिल केवल प्रसिद्ध कृष्णा और संजू सैमसन को छोड़कर बाकी सभी खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली है. 

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया में शुभमन गिल, विराट कोहली के अलावा हाल ही में चोट से वापसी करने वाले केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को भी शामिल किया गया है. ईशान किशन ने पाकिस्तान के खिलाफ मुश्किल क्षणों में 82 रन की जोरदार पारी से वर्ल्ड कप टीम में अपनी जगह पक्की कर ली थी.

हार्दिक पंड्या को उपकप्तान बनाया गया है. रवींद्र जडेजा टीम के दूसरे ऑलराउंडर हैं, साथ ही स्पिन गेंदबाजी में कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को मौका मिला है. तेज गेंदबाजी का जिम्मा मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को दिया गया है.

वहीं एशिया कप में बैक-अप के रूप में शामिल संजू सैमसन को वर्ल्ड कप टीम से बाहर कर दिया गया है. वहीं, युजवेंद्र चहल की वर्ल्ड टीम में शामिल होने की आस लगाए बैठे प्रशंसकों को एक बार फिर से झटका लगा है और चहल की जगह कुलदीप यादव को टीम में शामिल किया गया है.

वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

वर्ल्ड कप के लिेए टीम इंडिया का शेड्यूल
8 अक्टूबर vs ऑस्ट्रेलिया, चेन्नई
11 अक्टूबर vs अफगानिस्तान, दिल्ली
14 अक्टूबर vs पाकिस्तान, अहमदाबाद
19 अक्टूबर vs बांग्लादेश, पुणे
22 अक्टूबर vs न्यूजीलैंड, धर्मशाला
29 अक्टूबर vs इंग्लैंड, लखनऊ
2 नवंबर vs श्रीलंका, मुंबई
5 नवंबर vs साउथ अफ्रीका, कोलकाता
12 नवंबर vs नीदरलैंड्स, बेंगलुरु