Breaking News

दमदम और कोलकाता लोकसभा क्षेत्र में आज दो पदयात्राएं करेंगी ममता बनर्जी     |   दिल्ली HC ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येन्द्र जैन की डिफॉल्ट जमानत याचिका पर ED को भेजा नोटिस     |   अरविंद केजरीवाल को SC से झटका, अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार     |   घाटकोपर होर्डिंग मामला: SIT ने मुंबई GRP रेलवे के ACP को भेजा समन, मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया     |   कोलकाता में आज शाम रोड शो करेंगे पीएम मोदी     |  

IPL 2024: टी20 वर्ल्ड कप से पहले स्टार बल्लेबाज दिखा रहे हैं अपना जलवा

टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने में अब कुछ ही महीने बचे हैं, ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं उन बल्लेबाजों पर, जो अमेरिका और वेस्टइंडीज में शुरू होने वाले ग्लोबल टूर्नामेंट से पहले अपना जलवा दिखा रहे हैं। 

भारत और आरसीबी के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली 147.32 की स्ट्राइक रेट से 361 रन बनाकर आईपीएल टैली में सबसे आगे हैं। उन्होंने 72 गेंदों में नाबाद 113 रन बनाकर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शतक लगाया था। हालांकि उनके ऊंचे कद की वजह से उनकी स्ट्राइक रेट पर सवाल उठ रहा है, क्योंकि इसे काफी कम माना जा रहा है।

कोहली के शतक को उसी मैच में आरआर के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर ने मात दी। बटलर ने 58 गेंदों में शतक जड़कर कोहली को पीछे छोड़ते हुए टीम को जीत दिलाई। इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज ने 10 दिन बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ दूसरे मैच में विजयी शतक के साथ पारी खत्म की और 60 गेंदों में 107 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया के ट्रैविस हेड ने भी आरसीबी के खिलाफ 41 गेंदों में 102 रनों की पारी खेली। उनके साथ हेनरिक क्लासेन ने भी 31 गेंदों में 67 रन बनाकर अपना फॉर्म जारी रखा। दक्षिण अफ्रीकी ट्रिस्टन स्टब्स ने एसए टी20 से लेकर आईपीएल तक अपना खतरनाक फॉर्म जारी रखा है और 190.90 की स्ट्राइक रेट से 189 रन बनाए हैं और शुरुआती बढ़त हासिल की है।

निकोलस पूरन ने 74 की औसत से 223 रन बनाकर वेस्ट इंडीज का परचम फहराया है। उनके साथी वेस्टइंडीज प्लेयर सुनील नरेन ने भी लगातार रन बनाए हैं। इस सीजन में उन्होंने अपना पहला आईपीएल शतक भी लगाया है।

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 63 गेंदों में नाबाद 105 रन बनाकर सभी को याद दिलाया कि टी20 क्रिकेट अब भी उनकी खासियत है। शिवम दुबे ने भी 60.50 की स्ट्राइक रेट से 242 रन बनाकर सुर्खियां बटोरी हैं और पर्पल पैच का मजा ले रहे हैं।

भारत के पूर्व अंडर-19 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रियान पराग ने भी अपने बल्ले से काफी सुर्खियां बटोरी हैं। उन्होंने 161.42 की स्ट्राइक रेट से 318 रन बनाए हैं। वहीं गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल ने 151.78 की स्ट्राइक रेट से 255 रन बनाकर अपनी काबिलियत साबित की है।