Breaking News

करनाल सीट से बीजेपी प्रत्याशी और हरियाणा के पूर्व CM मनोहर लाल खट्टर ने डाला वोट     |   PM मोदी ने छठे फेज में मतदाताओं से अधिक संख्या में वोट डालने की अपील की     |   पश्चिम बंगाल में चुनावी रंजिश में TMC कार्यकर्ता की हत्या, BJP पर आरोप     |   डोंबिवली बॉयलर विस्फोट मामले में अमुदान केमिकल कंपनी के मालिक मलय प्रदीप मेहता गिरफ्तार     |   महबूबा मुफ्ती ने अनंतनाग-राजौरी सीट पर वोटिंग में धांधली का लगाया आरोप, धरने पर बैठीं     |  

रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से जीता साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान लगातार चौथा मैच हारा

पाकिस्तान के लिए 2023 का वनडे वर्ल्ड कप किसी बुरे सपने कि तरह साबित हो रहा है। टीम को अब चेन्नई में साउथ अफ्रीका ने एक विकेट से रोमांचक मुकाबला हरा दिया। ये इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान की लगातार चौथी हार है। इससे पहले टीम को भारत, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान ने भी हराया था।

साउथ अफ्रीका के लिए केशव महाराज और तबरेज शम्सी ने 10वें विकेट के लिए 11 रन जोड़े। महाराज ने 48वें ओवर में मोहम्मद नवाज की बॉलिंग पर विनिंग चौका लगाया। शम्सी ने पहली पारी में 4 विकेट झटके, इस प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

चेपॉक स्टेडियम में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, टीम 46.4 ओवर में 270 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। बाबर आजम और सऊद शकील ने फिफ्टी लगाई। साउथ अफ्रीका ने 47.2 ओवर में 9 विकेट गंवाकर टारगेट हासिल कर लिया। ऐडन मार्करम ने 91 रन बनाए। वहीं पाकिस्तान से शाहीन अफरीदी ने 3 विकेट लिए।

271 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम की शुरुआत अच्छी रही। टीम ने 2 ही ओवर में 30 रन बना लिए। पाकिस्तान से इफ्तिखार अहमद ने नई गेंद से पहला ओवर फेंका। डी कॉक ने शाहीन के पहले ओवर में 4 लगातार चौके लगाकर 19 रन बनाए।