Breaking News

गुजरात: प्रियंका 27 अप्रैल को वलसाड तो 29 अप्रैल को राहुल पाटन में करेंगे जनसभा     |   सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन, हाईकोर्ट में याचिका पर सुनवाई में देरी की शिकायत की     |   महाराष्ट्र: भाषण देते हुए मंच पर गिरे गडकरी, यवतमाल में चुनावी सभा की घटना     |   अखिलेश यादव कल दोपहर 12 बजे कन्नौज से नामांकन करेंगे     |   बीरभूम में ममता की रैली, बोलीं- BJP को खुश करने के लिए EC ने कराया इतना लंबा चुनाव     |  

धाकड़ बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के नाम एक और रिकॉर्ड, आईसीसी ने चुना 'प्लेयर ऑफ द मंथ'

Delhi: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मंगलवार को फरवरी महीने के लिए आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ' चुना गया। 22 साल के जायसवाल ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में कुल 712 रन बनाए। इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट सीरीज में ये किसी भारतीय बल्लेबाज की तरफ से बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं।

भारतीय सलामी बल्लेबाज ने फरवरी के महीने में कई रिकॉर्ड बनाए। यशस्वी ने राजकोट टेस्ट में अपने दोहरे शतक के दौरान एक टेस्ट पारी में सबसे ज्यादा 12 छक्के लगाने के लंबे वक्त से चले आ रहे टेस्ट रिकॉर्ड की बराबरी की। यशस्वी जायसवाल ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खत्म हुई टेस्ट सीरीज में दो दोहरे शतक और तीन अर्द्धशतक लगाए। उनके इस प्रदर्शन ने टीम इंडिया को 4-1 से सीरीज जीत दिलाने में अहम रोल निभाया।

महज 22 साल और 49 दिन की उम्र में लगातार दोहरे शतक ने उन्हें सर डोनाल्ड ब्रैडमैन और विनोद कांबली के बाद टेस्ट क्रिकेट में ये कारनामा करने वाला दुनिया का तीसरे सबसे युवा बल्लेबाज बना दिया। 

यशस्वी जायसवाल ने फरवरी के महीने में तीन टेस्ट मैचों में 112 की औसत से 560 रन बनाए जिसमें 20 छक्के शामिल हैं। यशस्वी ने मार्च के महीने में शानदार फॉर्म के सिलसिले को बरकरार रखते हुए टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन पूरे किए। वे सबसे तेजी से इस मुकाम तक पहुंचने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए।