Breaking News

दिल्ली में बन रहे केदारनाथ मंदिर का उत्तराखंड में विरोध शुरू, चमोली में नारेबाजी     |   मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर ट्रैक्टर और बस में टक्कर, 4 लोगों की मौत     |   ग्रेटर नोएडा में पिकअप से टकराई गाड़ी, 3 की मौत नौ घायल     |   जम्मू के डोडा हाईवे पर सुरक्षाबलों ने बढ़ाई सुरक्षा     |   वर्ली हिट एंड रन मामला: मिहिर शाह को आज कोर्ट में पेश करेगी पुलिस     |  

PAK vs BAN: पाकिस्तान ने विश्व कप में दर्ज की तीसरी जीत, बांग्लादेश WC से बाहर

कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले गए विश्व कप के 31वें मैच में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया। बांग्लादेश के कप्तान शाकिब ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेशी टीम 45.1 ओवर में 204 रन पर ऑलआउट हो गई। पाकिस्तान ने 32.3 ओवर में तीन विकेट पर 205 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया।

बांग्लादेश की ओर से रखे गए 205 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने 32.3 में 3 विकेट पर जीत दर्ज कर ली. ओपनर बल्लेबाज अब्दुल्लाह शफीक (Abdullah Shafiq) और फखर जमां (Fakhar Zaman) ने पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों ने पहले विकेट के लिए 128 रन की साझेदारी की. शफीक ने 69 गेंदों पर 9 चौके और 2 छक्के की मदद से 68 रन बनाकर आउट हुए. बाबर आजम 9 रन बनाकर आउट हुए. फखर जमां 74 गेंदों पर 81 रन बनाकर आउट हुए. वर्ल्ड कप इतिहास में ओपनिंग में सर्वाधिक रन की पाटर्नरशिप के मामले में शफीक और फखर पाकिस्तान की चौथी जोड़ी बन गई है.

इससे पहले बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 45.1 ओवर में 204 रन के स्कोर पर समेट दिया. बांग्लादेश की तरफ से महमूदुल्लाह ने 70 गेंद में 56 रन और लिटन दास (64 गेंद, 45 रन) के साथ 79 रन की जिम्मेदारी भरी पारी खेली. शाहीन ने बांग्लादेश के शीर्ष क्रम को चरमराते हुए 9 ओवर में एक मेडन से 23 रन देकर 3 विकेट झटके जिसकी बदौलत वह वनडे में पाकिस्तान के लिए सबसे तेज 100 विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बन गए. मोहम्मद वसीम जूनियर ने फिर पुछल्ले बल्लेबाजों को पवेलियन भेजकर 3 विकेट हासिल किए जिससे बांग्लादेश की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी.