Breaking News

दमदम और कोलकाता लोकसभा क्षेत्र में आज दो पदयात्राएं करेंगी ममता बनर्जी     |   दिल्ली HC ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में सत्येन्द्र जैन की डिफॉल्ट जमानत याचिका पर ED को भेजा नोटिस     |   अरविंद केजरीवाल को SC से झटका, अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की याचिका पर तुरंत सुनवाई से इनकार     |   घाटकोपर होर्डिंग मामला: SIT ने मुंबई GRP रेलवे के ACP को भेजा समन, मंगलवार को पूछताछ के लिए बुलाया     |   कोलकाता में आज शाम रोड शो करेंगे पीएम मोदी     |  

IPL 2024: लखनऊ में आमने-सामने होंगे LSG और KKR, प्ले-ऑफ मुकाबलों पर दोनों टीमों की नजर

LSG vs KKR: आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को लखनऊ में लखनऊ सुपर जायंट्स और कोलकाता नाइटराइडर्स की टक्कर होगी। प्ले-ऑफ मुकाबलों पर नजर गड़ाए एलएसजी के खिलाड़ियों ने रंग में दिख रही केकेआर से मुकाबले से पहले इकाना स्टेडियम में हल्की प्रैक्टिस की। एलएसजी को मजबूत केकेआर को रोकने के लिए अपना बेहतरीन खेल दिखाना होगा।

अंक तालिका में लखनऊ सुपर जायंट्स 10 मैचों में 12 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर है। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स 10 मैचों में 14 अंकों के साथ उससे एक पायदान ऊपर यानी दूसरे नंबर पर मौजूद है। केकेआर ने अब तक खेले 10 में से छह मैच जीते हैं।

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद 12 अंकों के साथ चौथे और खतरनाक चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 10 अंक लेकर पांचवें पायदान पर है जबकि दिल्ली कैपिटल्स 11 मैचों में 10 अंकों के साथ छठे नंबर पर मौजूद है। ऐसे में एलएसजी पर रविवार को होने वाले मुकाबले में जीत हासिल करने का दबाव होगा ताकि वो आखिरी चार में पहुंचने के लिए दिख रही मिड-टेबल बैटल से पार पा सके।

एलएसजी को जीत दिलाने का दारोमदार काफी हद तक कप्तान के. एल. राहुल और ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस पर होगा। इस बात पर भी नजर रहेगी कि टीम युवा ओपनर अर्शिन कुलकर्णी पर ही भरोसा करती है या फिर अनुभवी क्विंटन डी कॉक की प्लेइंग इलेवन में वापसी होगी।

एलएसजी पिछले मैच में मुंबई इंडियंस के खिलाफ की गई गलतियों से सबक लेने की भी कोशिश करेगी। आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए वो लड़खड़ाती दिखी थी। हालांकि बाद में एलएसजी ने जीत अपने नाम जरूर की।

मैदान पर फ्लॉप दिख रहे आयुष बडोनी पर भी नजर रहेगी। फैन उम्मीद कर रहे हैं कि वे शायद इस मैच में अपनी लय पा लें। केकेआर के धुरंधर बल्लेबाजों के सामने लखनऊ सुपर जायंट्स के गेंदबाजों का भी मुश्किल इम्तिहान होगा। मयंक यादव की गैरमौजूदगी में उन्हें अपना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाना होगा।