Breaking News

दिल्ली में शाम 5 बजे तक 53.82 फीसदी मतदान     |   छठे चरण की 58 सीटों पर 5 बजे तक 52.24 फीसदी मतदान     |   पुणे पोर्श केस: ड्राइवर गंगाराम के अपहरण के आरोप में सुरेंद्र अग्रवाल और विशाल अग्रवाल के खिलाफ तीसरी FIR     |   सुकमा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक नक्सली ढेर, हथियार और गोला-बारूद भी बरामद     |   बीजापुर के वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ जारी     |  

कोहली इस वर्ल्ड कप के सबसे प्रभावी फील्डर, ICC ने शुरुआती 13 दिन की रैंकिंग जारी की

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने विराट कोहली को वर्ल्ड कप 2023 में अब तक का मोस्ट इम्पैक्टफुल फील्डर माना है। ICC के मुताबिक, टूर्नामेंट के पहले 13 दिनों में विराट कोहली ने फील्ड पर अपनी फील्डिंग से सबसे ज्याादा प्रभाव डाला है। सभी टीमों के तीन ग्रुप मैचों के बाद ICC की ओर से फील्ड पर सबसे प्रभावी फील्डर्स की एक लिस्ट जारी की गई है, जिसमें कोहली टॉप पर हैं।

कोहली ने टूर्नामेंट में अब तक तीन कैच लिए हैं, जो न्यूजीलैंड के मैट हेनरी और ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर से 2 कम हैं, लेकिन फील्ड पर उन्होंने सबसे ज्यादा प्रभाव छोड़ा है। उन्हें ICC ने 22.30 की सबसे ज्यादा रेटिंग दी है। वहीं लिस्ट में इंग्लैंड के जो रूट दूसरे नंबर पर हैं, जिनके पास 21.73 रेटिंग पॉइंट्स है। रूट ने टूर्नामेंट में अब तक 4 कैच लपक लिए हैं।

लिस्ट में टॉप-10 में भारत, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के 2-2 खिलाड़ी हैं। जबकि रवींद्र जडेजा 11वें नंबर पर हैं। ICC के मुताबिक, टीम इंडिया ने टूर्नामेंट में अब तक 14 कैच लिए, 10 रन बचाए और कई अच्छे थ्रो किए। इस दौरान तीन मैचों में भारत की ओर से सिर्फ 2 कैच ही छोड़े गए हैं। इंग्लैंड ने इससे भी कम सिर्फ 1 कैच ड्राप किया है। टूर्नामेंट में भारत ने अपने शुरुआती तीनों मुकाबले जीते हैं।