Breaking News

प्रतिबंधित संगठन सिमी (SIMI) का सदस्य हनीफ शेख 22 साल बाद गिरफ्तार     |   बसपा को एक और झटका, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं जौनपुर से सांसद श्याम यादव: सूत्र     |   छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ सुरक्षाकर्मियों की मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर     |   कोलकाता: आनंदपुर इलाके में एक बस्ती में लगी आग, करीब 50 झुग्गियां जलकर राख     |   पीएम मोदी ने मन की बात में देश के कई मुद्दों पर की चर्चा     |  

इंग्लैंड के आक्रामक रुख से निपटने के लिए तैयार भारत, के. एस. भरत ने बनाई नई योजना

IND vs ENG 2nd Test: चोटों से जूझ रहे भारतीय खेमे में कोई घबराहट नहीं है, गुरुवार को विकेटकीपर के. एस. भरत ने कहा कि घरेलू टीम ने इंग्लैंड के आक्रामक रुख से निपटने के लिए नई योजना बनाई है, जिसमें दूसरे टेस्ट में जरूरत पड़ने पर स्वीप शॉट लगाना भी शामिल है।

भरत जो अपने घरेलू दर्शकों के सामने खेलेंगे उन्होंने कहा कि टीम ने सीरीज के शुरुआती मैच में अपनी कमियों पर काम किया है, जिसमें इंग्लैंड ने शानदार वापसी करते हुए 28 रन से मैच जीत लिया। ओली पोप के नेतृत्व में, इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने स्वीप और रिवर्स स्वीप की बौछार से भारतीय स्पिनरों को उनकी योजनाओं से बाहर कर दिया। वे शुक्रवार से यहां शुरू होने वाले टेस्ट में उस रफ्तार को बनाए रखने के लिए तैयार हैं।

भरत ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "उन्होंने वास्तव में बहुत अच्छा खेला। उन्हें श्रेय जाता है। ओली पोप ने वास्तव में अच्छे शॉट खेले।" भरत चोटों के कारण स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा और टॉप बल्लेबाज के. एल. राहुल के बिना रहेगा। उन्होंने कहा, "यह हमारे लिए बहुत साफ है कि हमें स्वतंत्रता के साथ बल्लेबाजी करनी है। हमने पहले गेम से पहले रिवर्स में भी अभ्यास किया था। लेकिन केंद्र में खेलना, ये बल्लेबाजों का पर्सनल प्लान है।"

वे यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, सौरभ कुमार, ध्रुव जुरेल, रजत पाटीदार और सरफराज खान थे। उन्होंने कहा, "अनकैप्ड रजत और सरफराज, जो इलेवन में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। गिल, जो टेस्ट क्रिकेट में अपने व्हाइट बॉल वाले फॉर्म को दोहराने में सक्षम नहीं हैं उन्होंने कड़ी मेहनत की और बाएं हाथ की स्पिन का काफी सामना किया।