Breaking News

प्रतिबंधित संगठन सिमी (SIMI) का सदस्य हनीफ शेख 22 साल बाद गिरफ्तार     |   बसपा को एक और झटका, कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं जौनपुर से सांसद श्याम यादव: सूत्र     |   छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ सुरक्षाकर्मियों की मुठभेड़, 3 नक्सली ढेर     |   कोलकाता: आनंदपुर इलाके में एक बस्ती में लगी आग, करीब 50 झुग्गियां जलकर राख     |   पीएम मोदी ने मन की बात में देश के कई मुद्दों पर की चर्चा     |  

भारत-अफगानिस्तान टी20 सीरीज का आगाज आज से, क्या अंडरडॉग कर सकते हैं उलटफेर?

IND vs AFG T20: क्रिकेट की दुनिया को भारत और अफगानिस्तान के बीच टी20 सीरीज में रोमांच का इंतजार है। दोनों टीमें पहली बार व्हाइट बॉल क्रिकेट सीरीज खेल रही हैं। मतलब ये कि इससे पहले भारत और अफगानिस्तान के बीच कोई भी टी20 या वनडे सीरीज नहीं खेली गई। अफगानिस्तान ने क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में खुद को एक मजबूत टीम साबित किया है। हालांकि दुनिया की नंबर वन टी20 टीम भारत का सामना करना उसके लिए बड़ी चुनौती है।

टी20 क्रिकेट में अफगानिस्तान को अपने दमदार प्रदर्शन के बूते पहचान मिली है। टीम टैलेंटेड खिलाड़ियों से भरी है तो वहीं मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी जैसे खिलाड़ियों के पास अनुभव का खजाना लेकर आए हैं। ये खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं। 

वहीं रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम में भी युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का बेहतरीन तालमेल है।

क्रिकेट का खेल उलटफेर भरा है। ऐसे में हर कोई भविष्यवाणी करने से बचता 
है। भारतीय टीम का ट्रैक रिकॉर्ड सीरीज में उसे फेवरिट बनाता है। तीन टी20 मैचों की सीरीज रोमांच होने की उम्मीद की जा रही है क्योंकि भारतीय खिलाड़ियों की बेहतरीन स्किल के सामने अफगानिस्तान के जोश और जुनून से भरे जांबाज खड़े हैं।

दुनिया भर के क्रिकेट फैन भी ये देखने को बेताब है कि क्या अफगानिस्तान वास्तव में मजबूत मेजबान टीम को घुटनों पर ला सकता है? उन्हें पिछले कुछ साल में बांग्लादेश के प्रदर्शन से सीख लेनी होगी। 

अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम आखिरी बार इस फॉर्मेट में खुद को आजमाने उतरेगी। ऐसे में भारतीय खिलाड़ी खुद को जांचने का ये बेहतरीन मौका गंवाना नहीं चाहेंगे।