Breaking News

सलमान खान के घर फायरिंग केस में बड़ी सफलता, पुलिस ने दो आरोपी गुजरात से दबोचे     |   ईरान की नेतन्याहू को दो टूक, कहा- इजरायल ने पलटवार किया तो हमारा एक्शन खतरनाक होगा     |   PM मोदी आज मुरादाबाद में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे     |   नगालैंड के दीमापुर में आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जनसभा करेंगे     |   ईरान के परमाणु ठिकाने पर हो सकता है हमला, IAEA ने जताई चिंता     |  

IND vs WI T20I: वेस्टइंडीज से जीत के बाद ट्रोल हुए कप्तान हार्दिक पंड्या, फिर याद आए धोनी

वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में हार्दिक पंड्या ने विनिंग सिक्स लगाया. लेकिन इस छक्के की तारीफ होने के बजाय हार्दिक पंड्या को सोशल मीडिया पर नफरत मिल रही है. उनके इस सिक्स ने दूसरे छोर पर खेल रहे साथी खिलाड़ी तिलक वर्मा 49 रन पर खेल रहे थे. इसके बाद तो मानो सोशल मीडिया पर हार्दिक को ट्रोल्स करने के मीम्स की बाढ़ आ गई. उन्हें अब तक का सबसे स्वार्थी खिलाड़ी तक बोला गया है। हार्दिक और तिलक नाबाद पवेलियन लौटे और भारत ने सात विकेट से जीत हासिल की. 

जानें क्या है पूरा मामला?
दरअसल, 18वें ओवर की चौथी गेंद तक भारत ने तीन विकेट गंवाकर 158 रन बना लिए थे. चौथी गेंद पर तिलक ने एक रन लिया और हार्दिक को स्ट्राइक दिया. इस एक रन से तिलक 49 रन तक पहुंच गए. ऐसे में फैंस सोच रहे थे कि अगली दो गेंद हार्दिक खेल जाएंगे और युवा तिलक को लगातार दूसरा अर्धशतक बनाने देंगे. शानदार फॉर्म में चल रहे तिलक ने इस सीरीज में गजब की बैटिंग की है. पहले टी20 में जहां वह 39 रन बनाकर भारत की ओर से टॉप स्कोरर रहे थे. वहीं, दूसरे टी20 में तिलक ने 51 रन की बेहतरीन पारी खेली थी. यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका पहला अर्धशतक रहा. तीसरे टी20 में भी तिलक ने शानदार बल्लेबाजी की और अर्धशतक के करीब पहुंचे.

हार्दिक बने स्वार्थी?
तीसरे टी20 में भारत को आखिरी 14 गेंदों में दो रन की जरूरत थी. हालांकि, 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हार्दिक ने छक्के लगा दिया और टीम इंडिया जीत गई. तिलक 37 गेंदों में 49 रन बनाकर नाबाद रहे. वहीं, हार्दिक ने 15 गेंदों में 20 रन की नाबाद पारी खेली. इतनी गेंदें बची रहने के बावजूद हार्दिक ने सिंगल लेकर तिलक को स्ट्राइक देने की जरूरत नहीं समझी. इससे 20 साल के तिलक अपने दूसरे अर्धशतक से दूर रह गए. हार्दिक की इस हरकत ने काफी फैंस को नाराज कर दिया, जिन्होंने सोशल मीडिया पर हार्दिक को खूब खरी-खोटी सुनाई है.

फैंस को आई माही की याद
हार्दिक के इस हरकत से फैंस को एकबार फिर महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई, जिन्होंने नौ साल पहले फैंस का दिल जीत लिया था. दरअसल 2014 टी20 वर्ल्ड कप में भारत का सेमीफाइनल मैच दक्षिण अफ्रीका से था. उस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 20 ओवर में चार विकेट गंवाकर 172 रन बनाए थे. जवाब में भारत ने 19वें ओवर की पांचवीं गेंद तक चार विकेट गंवाकर 172 रन बना लिए थे. क्रीज पर धोनी और विराट कोहली थे. रन चेज मास्टर के नाम से मशहूर कोहली ने उस मैच में शानदार बैटिंग की थी और अर्धशतक लगाया था. 19वें ओवर की आखिरी गेंद पर भारत को जीत के लिए एक रन चाहिए था, लेकिन धोनी ने कोई रन नहीं लिया और यह तय किया कि मैच के हीरो कोहली ही इस मैच को खत्म करें. धोनी की इस हरकत ने फैंस का दिल जीत लिया था. खुद कोहली भी मुस्कुरा कर रह गए थे. इसके बाद 20वें ओवर की पहली गेंद पर कोहली ने चौका लगाकर मैच फिनिश किया था. उसके उलट हार्दिक ने छक्का लगाकर खुद ही मैच जिता दिया.

तीसरे टी20 की बात करें तो वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्रैंडन किंग के 42 रन और कप्तान रोमन पॉवेल के 40 रन की मदद से 20 ओवर में 159 रन का लक्ष्य रखा. भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए. जवाब में भारत ने शानदार वापसी करते हुए सूर्या के शानदार 83 रन और तिलक वर्मा के 49 रन की मदद से 17.5 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया.