Breaking News

सलमान खान के घर फायरिंग केस में बड़ी सफलता, पुलिस ने दो आरोपी गुजरात से दबोचे     |   ईरान की नेतन्याहू को दो टूक, कहा- इजरायल ने पलटवार किया तो हमारा एक्शन खतरनाक होगा     |   PM मोदी आज मुरादाबाद में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे     |   नगालैंड के दीमापुर में आज कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे जनसभा करेंगे     |   ईरान के परमाणु ठिकाने पर हो सकता है हमला, IAEA ने जताई चिंता     |  

ICC ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को सस्पेंड किया, सरकार की दखलअंदाजी के कारण लिया फैसला

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने सस्पेंड कर दिया है। ICC ने बोर्ड में सरकार की दखलअंदाजी के बाद उनकी सदस्यता को तत्काल प्रभाव से छीन लिया है। भारत में जारी वनडे वर्ल्ड कप में श्रीलंका का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। टीम 9 में से 2 ही मुकाबले जीत सकी।

ICC की क्वार्टरली मीटिंग 18 से 21 नवंबर के बीच वर्ल्ड कप के दौरान अहमदाबाद में होगी। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को देश की सरकार ने पिछले दिनों पूरी तरह भंग कर दिया था। जिसे देखते हुए ICC के अधिकारियों ने ऑनलाइन मीटिंग की और बोर्ड को सस्पेंड कर दिया।

ICC ने बताया कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड में सरकार की बहुत ज्यादा दखलअंदाजी हो रही थी। किसी भी ICC मेंबर के काम में सरकार का हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए। लेकिन पिछले कुछ दिनों से श्रीलंका बोर्ड खुलकर काम नहीं कर पाया, जिसे देखते हुए बोर्ड को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड किया जा रहा है।

ICC की 18 से 21 नवंबर को होने वाली मीटिंग में फैसला होगा कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के साथ आगे क्या किया जाए। हालांकि सस्पेंशन के बाद श्रीलंका क्रिकेट पर फिलहाल कुछ असर होता नजर नहीं आ रहा है। क्योंकि टीम दिसंबर तक कोई इंटरनेशनल क्रिकेट नहीं खेलेगी और जनवरी तक बोर्ड को कोई फंड भी ट्रांसफर नहीं होना है।