Breaking News

दिल्ली में बन रहे केदारनाथ मंदिर का उत्तराखंड में विरोध शुरू, चमोली में नारेबाजी     |   मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर ट्रैक्टर और बस में टक्कर, 4 लोगों की मौत     |   ग्रेटर नोएडा में पिकअप से टकराई गाड़ी, 3 की मौत नौ घायल     |   जम्मू के डोडा हाईवे पर सुरक्षाबलों ने बढ़ाई सुरक्षा     |   वर्ली हिट एंड रन मामला: मिहिर शाह को आज कोर्ट में पेश करेगी पुलिस     |  

20 साल बाद इतिहास फिर दोहराया, कंगारू कप्तान ने वर्ल्ड कप जीतने के बाद बोली बड़ी बात

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने फाइनल में भारत को हराकर वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया. टीम की कमान संभाल रहे कमिंस की टीम ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मेजबान भारत को सभी डिपार्टमेंट में पछाड़ा. जीत के बाद कमिंस ने कहा कि उनकी टीम ने विराट कोहली को आउट कर हजारों दर्शकों का मुंह एक सेकेंड में बंद कर दिया. उन्होंने कहा कि विश्व कप जीतने के बाद अब उन्हें फिर से वनडे क्रिकेट से प्यार हो गया है. ऑस्ट्रेलिया ने खिताबी मुकाबले में भारत को 6 विकेट से पराजित किया. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 20 साल पुराने हार का हिसाब बराबर करने उतरी थी.

कंगारू टीम ने टीम इंडिया को हराकर अपना छठा वनडे विश्व कप जीता. कमिंस यह खिताब जीतने वाले ऑस्ट्रेलिया के पांचवें कप्तान बने. उन्होंने बाद में कहा कि उन्हें 50 ओवर के प्रारूप से फिर से प्यार हो गया है. विराट कोहली (Virat Kohli) जब 54 रन पर खेल रहे थे तब कमिंस (Pat Cummins) ने उन्हें अतिरिक्त उछाल लेती गेंद पर आउट किया.

कमिंस से जब पूछा गया कि क्या स्टेडियम में मौजूद दर्शकों को खामोश करना उनके लिए सबसे संतोषजनक पल रहा, उन्होंने कहा,‘हां मुझे ऐसा लगता है. हमने दर्शकों की खामोशी को स्वीकार करने के लिए एक सेकंड का समय लिया. ऐसा लग रहा था कि यह भी उन दिनों में से एक दिन है जिसमें वह शतक लगाएगा, जैसा कि वह आमतौर पर करता है और इसलिए यह संतोषजनक था.’ऑस्ट्रेलिया के कप्तान का मानना है कि वनडे विश्व कप (World Cup) बने रहना चाहिए क्योंकि अपनी विरासत है और खिलाड़ियों के पास कहने के लिए अपनी कहानियां हैं.

कमिंस ने कहा,‘मैं यह जरूर कहना चाहूंगा कि मुझे इस विश्व कप में वनडे से फिर से प्यार हो गया है. ऐसा इसलिए भी हो सकता है क्योंकि हमने जीत दर्ज की है. यह ऐसा टूर्नामेंट है जिसमें हर मैच वास्तव में मायने रखता है. यह द्विपक्षीय श्रृंखला से थोड़ा भिन्न है. मेरे कहने का मतलब है कि विश्व कप का अपना समृद्ध इतिहास है. मुझे पूरा विश्वास है कि यह आगे लंबे समय तक चलेगा. पिछले दो महीनों के दौरान कई शानदार मैच खेले गए और कई नई कहानी इससे जुड़ी, इसलिए मुझे लगता है कि क्रिकेट में इसके लिए जगह है.’