Breaking News

गुजरात: प्रियंका 27 अप्रैल को वलसाड तो 29 अप्रैल को राहुल पाटन में करेंगे जनसभा     |   सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हेमंत सोरेन, हाईकोर्ट में याचिका पर सुनवाई में देरी की शिकायत की     |   महाराष्ट्र: भाषण देते हुए मंच पर गिरे गडकरी, यवतमाल में चुनावी सभा की घटना     |   अखिलेश यादव कल दोपहर 12 बजे कन्नौज से नामांकन करेंगे     |   बीरभूम में ममता की रैली, बोलीं- BJP को खुश करने के लिए EC ने कराया इतना लंबा चुनाव     |  

IPL से पहले उमेश यादव ने किए महाकाल के दर्शन, भस्म आरती में शामिल होकर लिया आशीर्वाद

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने IPL शुरू होने से पहले शनिवार को महाकाल के दर्शन किए। वे पत्नी तान्या वाधवा के साथ उज्जैन के महाकालेश्वर ज्योतिर्लिंग पहुंचे।

सुबह 4 बजे भस्म आरती में दोनों शामिल हुए। देहरी से जल चढ़ाकर महाकाल का आशीर्वाद लिया। उमेश भगवान महाकाल के अनन्य भक्त हैं। दर्शन के बाद उमेश ने कहा कि काफी अच्छे से दर्शन हुए, जय श्री महाकाल। वे इससे पहले 20 मार्च 2023 और फिर जुलाई 2023 में भी उज्जैन आकर महाकाल के दर्शन कर चुके हैं।

भगवान महाकाल ने किया त्रिनेत्र धारण 
श्री महाकालेश्वर मंदिर के कपाट भस्म आरती के लिए खुले। जल से भगवान महाकाल का अभिषेक करने के पश्चात दूध, दही, घी, शक्कर, शहद, फलों के रस से बने पंचामृत से पूजन किया गया। चंदन, सूखे मेवों, भांग​​ और आभूषणों से बाबा महाकाल का राजा स्वरूप दिव्य श्रृंगार किया गया। महाकाल ने त्रिनेत्र धारण किया।