Breaking News

'दुकानदारों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं'- कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट     |   कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद: यूपी और उत्तराखंड सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस     |   'UP की तरह दिल्ली के विक्रेताओं को भी नेमप्लेट लगाना चाहिए'- VHP ने LG को लिखा पत्र     |   J-K: राजौरी में सेना ने नाकाम की आतंकी हमले की साजिश, मुठभेड़ जारी     |   बांसुरी स्वराज की लोकसभा जीत को सोमनाथ भारती की चुनौती पर दिल्ली हाई कोर्ट आज करेगा सुनवाई     |  

ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान सेमीफाइनल की रेस में बरकरार, जानें पिच रिपोर्ट

वनडे वर्ल्ड कप का 39वां मैच आज ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबला दोपहर 2:00 बजे से शुरू होगा।

दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला बेहद अहम है। इस मैच को जीतकर पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लेगी। वहीं इस वर्ल्ड कप में अपने परफॉर्मेंस से सभी को सरप्राइज करने वाली अफगानिस्तान अगर यह मैच जीत जाती है तो वह भी सेमीफाइनल की रेस में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान से आगे निकल सकती है।

ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल अब पूरी तरह फिट हैं। वो आज अफगानिस्तान के खिलाफ खेल सकते हैं। मैक्सवेल 30 अक्टूबर को गोल्फ कार्ट से फिसलकर गिर गए जिस वजह से वो चोटिल हो गए थे। वो पिछला मैच इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेल पाए थे। वहीं मिचेल मार्श भी टीम के साथ जुड़ गए हैं, वो भी इंग्लैंड के खिलाफ नहीं थे। मार्श निजी कारणों से ऑस्ट्रेलिया चले गए थे, लेकिन अब वो लौट आए हैं।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की पिच बैटिंग फ्रेंडली है। यहां पर बल्लेबाजों को काफी मदद मिलती है। स्टेडियम में टूर्नामेंट का चौथा मुकाबला खेला जाएगा। इंग्लैंड-साउथ अफ्रीका, बांग्लादेश-साउथ अफ्रीका और भारत-श्रीलंका मैच इस मैदान पर खेला गया था।

इस मैदान पर अब तक 26 वनडे मुकाबले हुए हैं, जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 14 और बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने 12 मैच जीते हैं। फर्स्ट इनिंग में एवरेज टोटल 260 रन है।