Breaking News

दिल्ली में बन रहे केदारनाथ मंदिर का उत्तराखंड में विरोध शुरू, चमोली में नारेबाजी     |   मुंबई एक्सप्रेस हाईवे पर ट्रैक्टर और बस में टक्कर, 4 लोगों की मौत     |   ग्रेटर नोएडा में पिकअप से टकराई गाड़ी, 3 की मौत नौ घायल     |   जम्मू के डोडा हाईवे पर सुरक्षाबलों ने बढ़ाई सुरक्षा     |   वर्ली हिट एंड रन मामला: मिहिर शाह को आज कोर्ट में पेश करेगी पुलिस     |  

अफगानिस्तान के पास वर्ल्डकप मे पहली बार लंका को हराने का मौका, जानें रिकार्ड और पिच रिपोर्ट

वर्ल्ड कप 2023 के 30वें मैच में आज यानी 30 अक्टूबर को श्रीलंका का सामना अफगानिस्तान से होगा। मैच दोपहर 2:00 बजे से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) स्टेडियम में खेला जाएगा।

इस मैच में दोनों के हौसले बुलंद होंगे, क्योंकि दोनों टीमें अपने-अपने पिछले मुकाबले जीतकर आ रही हैं। तीसरा वर्ल्ड कप खेल रही अफगानिस्तान ने पिछले मुकाबले में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया और वनडे इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ पहली जीत दर्ज की थी। दूसरी ओर, श्रीलंका ने अपने पिछले मैच में डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 8 विकेट से ही मात दी।

इस मुकाबले में अफगानों के पास वर्ल्ड कप में श्रीलंका को पहली बार हराने का मौका है, जबकि 1996 की चैंपियन श्रीलंका लगातार तीसरी जीत की तलाश में उतरेगी।

MCA स्टेडियम में टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। भारत और बांग्लादेश मैच इस मैदान पर खेला गया था। यहां की पिच बैटर्स के लिए काफी मददगार रहती है। इस मैदान पर अभी तक 8 वनडे मुकाबले हुए हैं, जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 4 और बाद में बैटिंग करने वाली टीम ने भी 4 मैच जीते हैं। फर्स्ट इनिंग में एवरेज टोटल 301 रन है।