Breaking News

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में बर्फीला तूफान, कई विदेशी सैलानी फंसे     |   मोहम्मद शमी बाएं टखने की चोट के कारण IPL 2024 से हुए बाहर, UK में करानी पड़ेगी सर्जरी     |   हरियाणा: कांग्रेस ने विधानसभा में खट्टर सरकार के खिलाफ पेश किया अविश्वास प्रस्ताव     |   स्वामी प्रसाद मौर्य ने लॉन्च किया अपना राजनीतिक दल, राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी रखा नाम     |   लोगों का पीएम पर भरोसा, तीसरा ही नहीं बल्कि चौथे टर्म में भी होगी मोदी सरकार: राजनाथ सिंह     |  

यूपी में 'मिशन शक्ति' अभियान के चौथे चरण का आगाज, सीएम योगी ने कही ये बड़ी बात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शानिवार को महिलाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से 'मिशन शक्ति' अभियान के चौथे चरण को हरी झंडी दिखाई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार के 'मिशन शक्ति' अभियान का समाज पर सकारात्मक और अच्छा प्रभाव पड़ा है। महिला सशक्तिकरण से संबंधित केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान का नवीनतम चरण बाइक रैली के साथ शुरू हुआ।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने त्योहारों के दौरान पुलिस गश्त बढ़ाने और राज्य, कमिश्नरी और रेंज स्तर पर निरंतर निगरानी का आह्वान किया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सार्वजनिक पार्कों जैसी जगहों पर देवी की मूर्तियों को स्थापित करने के लिए दुर्गा पूजा समितियों के साथ चर्चा की जानी चाहिए, ताकि वाहनों को आने जाने में कोई दिक्कत न हो।  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस बल को मूर्ति विसर्जन के समय पर्याप्त संख्या में अपने कर्मचारियों को तैनात करने का निर्देश दिया था और कहा था कि नदियों में विसर्जन नहीं होना चाहिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महिला संबंधी अपराध को नियंत्रित करने में और अपराध करने वाले अपराधियों को दंडित करवाने में उत्तर प्रदेश देश में अग्रणी राज्यों में आज देखा जा रहा है।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मिशन शक्ति अभियान की सफलता का ही परिणाम है कि आज भारत सरकार ने भी महिला सुरक्षा के लिए चलने वाले अभियान का नाम मिशन शक्ति ही रखा है।