Breaking News

जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग में बर्फीला तूफान, कई विदेशी सैलानी फंसे     |   मोहम्मद शमी बाएं टखने की चोट के कारण IPL 2024 से हुए बाहर, UK में करानी पड़ेगी सर्जरी     |   हरियाणा: कांग्रेस ने विधानसभा में खट्टर सरकार के खिलाफ पेश किया अविश्वास प्रस्ताव     |   स्वामी प्रसाद मौर्य ने लॉन्च किया अपना राजनीतिक दल, राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी रखा नाम     |   लोगों का पीएम पर भरोसा, तीसरा ही नहीं बल्कि चौथे टर्म में भी होगी मोदी सरकार: राजनाथ सिंह     |  

सीएम योगी ने पुलिस स्मृति दिवस पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि, परिजनों को किया सम्मनित

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को लखनऊ में पुलिस स्मृति दिवस समारोह में देश की सेवा करते हुए शहीद हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी। शहीद पुलिसकर्मियों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सम्मानित किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी पुलिस कर्मियों और उनके परिवारों को भरोसा दिलाया कि सरकार उनके कल्याण के लिए कदम उठाने के लिए हमेशा तैयार रहेगी।  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पुलिस कर्मियों ने हमेशा माताओं और बहनों की सुरक्षा के साथ-साथ राज्य में कानून व्यवस्था बनाए रखने के अपने कर्तव्य पर फोकस किया है। 21 अक्टूबर 1959 को हॉट स्प्रिंग्स, लद्दाख में भारी हथियारों से लैस चीनी सैनिकों के किए गए हमले में भारत के 10 बहादुर पुलिसकर्मियों ने अपनी जान गंवाई थी। 

शहीद पुलिस कर्मियों की याद में हर साल 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस मनाया जाता है।