Breaking News

IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 180 रनों का टारगेट     |   'INDIA ब्लॉक को वोट देना या फिर NDA को', पूर्णिया में बोले तेजस्वी, पप्पू यादव भी हैं उम्मीदवार     |   भाजपा का प्रतिनिधिमंडल आज मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात करेगा     |   अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से झटका, वीडियो कॉल पर डॉक्टर से परामर्श की नहीं मिली इजाजत     |   AIMIM नेता अकबरुद्दीन ओवैसी ने हैदराबाद संसदीय क्षेत्र के लिए नामांकन दाखिल किया     |  

Punjab: WTO समझौते को लेकर रविवार को शंभू बॉर्डर पर सेमिनार करेंगे प्रदर्शनकारी किसान

प्रदर्शनकारी किसान हरियाणा के साथ पंजाब की सीमा पर शंभू और खनौरी में डब्ल्यूटीओ समझौते पर विचार करने के लिए रविवार को सेमिनार आयोजित करेंगे। बाकी मांगों के अलावा प्रदर्शनकारी किसान कृषि क्षेत्र को विश्व व्यापार संगठन (डब्ल्यूटीओ) समझौते से बाहर करने की मांग कर रहे हैं।

एसकेएम (गैर-राजनैतिक) और केएमएम से जुड़े संगठनों की बैठक 27 और 28 फरवरी को होगी। किसानों और केंद्र सरकार के बीच अब तक चार दौर की बातचीत बेनतीजा रही है। आंदोलन के दौरान मारे गए किसान शुभकरण की याद में प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को कैंडल मार्च निकाला।

बठिंडा के रहने वाले 21 साल के शुभकरण की खनौरी में पुलिस से झड़प के दौरान मौत हो गई थी। फसल पर न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी समेत कई मांगों को लेकर किसान दिल्ली चलो मार्च पर अड़े हुए हैं। किसान फिलहाल दिल्ली से करीब 200 किलोमीटर दूर खनौरी और शंभू बॉर्डर पर डेरा डाले हुए हैं।